36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक की फिर ना ””पाक”” हरकत: अनुमति मिलने के बाद भी भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारा जाने से रोका

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरुद्वारा जाने से रोके जाने की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार बिसारिया को अनुमति मिलने के बाद भी उन्हें गुरुद्वारा जाने से रोक दिया गया है. सूत्रों की मानें तो, बिसारिया को पाकिस्तान के हसन अब्दाल में पंजा साहिब गुरुद्वारा जाने की अनुमति मिल […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को गुरुद्वारा जाने से रोके जाने की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार बिसारिया को अनुमति मिलने के बाद भी उन्हें गुरुद्वारा जाने से रोक दिया गया है.

सूत्रों की मानें तो, बिसारिया को पाकिस्तान के हसन अब्दाल में पंजा साहिब गुरुद्वारा जाने की अनुमति मिल चुकी थी, उसके बाद भी उन्हें वहां जाने से पाकिस्तानी अधिकारियों ने रोक दिया. यहां चर्चा कर दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारा जाने से रोका जा चुका है. भारत और पाकिस्तान के बीच डिप्लोमेट विवाद कोई नया नहीं है. इससे पहले अप्रैल में भारतीय उच्चायु्क्त को वैशाखी मनाने पाकिस्तान गये भारतीय सिख श्रद्धालुओं से मिलने से रोका गया था.

पाकिस्तान ने उस समय बिसारिया को गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोक दिया था जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान की इस हरकत पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की थी. वहीं, कुछ माह पहले की बात करें तो दोनों देशों ने अपने डिप्लोमेट्स और उनके परिवार के साथ उत्पीड़न और धमकी जैसे मामले एक-दूसरे से शिकायत कर चुके हैं.

पाकिस्तान में राजनयिक अशिष्टता को लेकर भारत कई बार आपत्ति जता चुका है. भारत के मुताबिक, पाकिस्तान लगातार 1961 के वियना कनवेक्शन का उल्लंघन करता आया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें