37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंजेक्शन से हुआ दर्द तो नर्स को पीटा

सिलीगुड़ी : बुखार से पीड़ित एक महिला रोगी को इंजेक्शन देना सिलीगुड़ी जिला अस्पताल की एक नर्स को भारी पर गया. इंजेक्शन से होनेवाले दर्द से बौखलाये रोगी व उसके परिजनों ने नर्स को बुरी तरह से पीटा. पिटाई से घायल नर्स को इलाज के लिए सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस […]

सिलीगुड़ी : बुखार से पीड़ित एक महिला रोगी को इंजेक्शन देना सिलीगुड़ी जिला अस्पताल की एक नर्स को भारी पर गया. इंजेक्शन से होनेवाले दर्द से बौखलाये रोगी व उसके परिजनों ने नर्स को बुरी तरह से पीटा. पिटाई से घायल नर्स को इलाज के लिए सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
इस घटना से नाराज सिलीगुड़ी जिला अस्पताल की नर्सों व ग्रुप-डी कर्मचारियों ने अपनी पोशाक पर काली पट्टी लगाकर विरोध जताया और कुछ देर तक काम बाधित रखा. साथ ही प्रशासन से सुरक्षा की मांग करते हुए घटना के खिलाफ अस्पताल प्रशासन से शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने महिला के पति को हिरासत में लिया है.
अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सिलीगुड़ी नगर निगम के 3 नंबर वार्ड स्थित गुरुंग बस्ती निवासी बबिता कुमारी ज्वर की शिकायत लेकर बीते 13 अगस्त से सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में भर्ती थी. रविवार शाम उसे अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गयी थी. लेकिन जाने से पहले वह उल्टियां करने लगी. डॉक्टर की सलाह पर नर्स ने उसे इंजेक्शन लगाया. इंजेक्शन से होनेवाले दर्द से बबिता छटपटाने लगी. फिर अचानक वह बेड से उठी और गलत तरीके से इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाकर कचरे का डिब्बा (डस्टबिन) नर्स सबिता राई पर पलट दिया.
साथ ही नर्स पर चिल्लाने लगी. बबिता को चिल्लाते देखकर उसके पति, सास व अन्य परिजनों ने भी नर्स के साथ काफी मारपीट की. नर्स को बचाने की कोशिश कर रही मौके पर मौजूद ग्रुप-डी स्टाफ शोभा पान के साथ भी मारपीट की गयी. इस क्रम में कई रोगियों को भी चोट आयी है.
बुरी तरह से पिटाई किये जाने से नर्स की तबीयत बिगड़ गयी.
रोगी व उसके परिजनों की हरकत से नाराज सिलीगुड़ी जिला अस्पताल की नर्सों व ग्रुप-डी कर्मचारियों ने विरोध जताना शुरू किया. फौरन घटना की जानकारी सिलीगुड़ी थाना पुलिस को दी गयी. पुलिस ने आरोपी महिला के पति को हिरासत में लिया है. नर्सों ने बताया कि इलाज के दौरान रोगियों का गुस्सा होना समझ में आता है, लेकिन ऐसा व्यवहार कतई क्षमा के लायक नहीं है. साथ ही नर्स व ग्रुप-डी कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग की है.
इस संबंध में सिलीगुड़ी जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ अमिताभ मंडल ने बताया कि घटना काफी निराशजनक है. एक इंजेक्शन का दर्द नहीं सह पाने की वजह से जिस तरह एक नर्स पर हमला किया गया, वह कतई क्षम्य नहीं है. घटना के खिलाफ पुलिस से शिकायत की गयी है. पूरे मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग पुलिस से की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें