39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM Modi को जन्मदिन की बधाई देने के लिए इस महिला ने लगायी 13,000 फीट की ऊंचाई से छलांग

वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 68वें जन्मदिन पर देश-दुनिया से अनगिनत सौगातें मिली होंगी, लेकिन अपनी एकप्रशेसक का गिफ्ट पीएम मोदी शायद आजीवन याद रखेंगे. यह गिफ्ट था भारतीय पैराजम्पर शीतल महाजन का, जिन्होंने शिकागो में 13,000 फीट की ऊंचाई से विमान से छलांग लगाकर पीएम मोदी को जन्मदिन का शानदार तोहफा दिया. […]

वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 68वें जन्मदिन पर देश-दुनिया से अनगिनत सौगातें मिली होंगी, लेकिन अपनी एकप्रशेसक का गिफ्ट पीएम मोदी शायद आजीवन याद रखेंगे.

यह गिफ्ट था भारतीय पैराजम्पर शीतल महाजन का, जिन्होंने शिकागो में 13,000 फीट की ऊंचाई से विमान से छलांग लगाकर पीएम मोदी को जन्मदिन का शानदार तोहफा दिया. महाजन ने अपने इस साहसिक और सफल प्रदर्शन के बाद इस अनोखे जन्मदिन संदेश का वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया.

शीतल महाजन ने प्रधानमंत्री मोदी की जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए एक पोस्टर अपने हाथों में ले रखा था. पीएम मोदी के नाम का पोस्टर लिये हुए शीतल ने उन्हें खास अंदाज में बधाई दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शीतल महाजनलंबे समय से पीएम मोदी से मिलना चाह रही थीं लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. उन्होंने उम्मीद जतायी कि इस छलांग के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से कोई जवाब मिलेगा.

आपको याद दिला दें कि एडवेंचर स्पोर्ट्स की शौकीन पुणे की शीतल राणे महाजन ने इसी साल फरवरी में थाइलैंड में रंगीन नौवारी साड़ी पहनकर स्काइडाइविंग करनेवाली पहली भारतीय महिला बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

पद्मश्री विजेता और दो जुड़वा बच्चों की मां शीतल राणे महाजन ने अब तक 18 राष्ट्रीय स्तर के स्काइडाइविंग रिकार्ड स्थापित किये हैं. इसके साथ ही, उनके नाम पर छह अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड, पूरे विश्व में 704 जंप लगाने का रिकाॅर्ड है. उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सम्मान से भी सम्मानित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें