32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बागड़ी मार्केट के निदेशकों के खिलाफ एफआइआर

कोलकाता : बागड़ी मार्केट में शनिवार देर रात लगी भयावह आग की घटना के संबंध में मंगलवार को दमकल विभाग ने बड़ाबाजार थाने में बागड़ी एस्टेट के दो निदेशकों व एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है. एफआइआर में लॉयंस रेंज में रहनेवाले बागड़ी एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राधा बागड़ी व […]

कोलकाता : बागड़ी मार्केट में शनिवार देर रात लगी भयावह आग की घटना के संबंध में मंगलवार को दमकल विभाग ने बड़ाबाजार थाने में बागड़ी एस्टेट के दो निदेशकों व एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है. एफआइआर में लॉयंस रेंज में रहनेवाले बागड़ी एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राधा बागड़ी व वरुण राज बागड़ी के अलावा इस संपत्ति की देखरेख करनेवाले मुख्य कार्यकारी अधिकारी कृष्णा कुमार कोठारी के नाम हैं.
आग की घटना के बाद से सभी फरार हैं. कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि दमकल विभाग की तरफ से बड़ाबाजार थाने में पश्चिम बंगाल फायर सर्विस एक्ट की धारा 11सी (बिना अग्नि सुरक्षा उपकरणों के जान जोखिम में रखकर व्यापार के लिए जगह देना), 11 जे (दमकल विभाग के निर्देशों का उल्लंघन के लिए जुर्माना), 11 एल व आइपीसी की धारा120 बी (किसी अपराध की साजिश में शामिल रहना) व 436 (जानबूझकर इमारत या किसी प्रॉपर्टी को नष्ट करने के लिए वहां साजिश के तहत भारी विस्फोटक व ज्वलनशील पदार्थ रखना) आइपीसी के तहत एफआइआर दर्ज कराया गया है. डीसी (सेंट्रल) शुभंकर सिन्हा सरकार की देखरेख में बड़ाबाजार थाने की पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.
पुलिस में शिकायत दर्ज करायेंगे व्यापारी: उधर, बागड़ी मार्केट ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन व अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों की ब्रेबर्न रोड स्थित डीएसबी बैंक की बिल्डिंग परिसर एक बैठक हुई. बैठक में तय हुआ कि व्यापारी पुलिस में शिकायत दर्ज करायेंगे. मंगलवार को ही पुलिस को एक पत्र भेजा गया.
इसके अवाला तय हुुआ कि बुधवार से व्यक्तिगत रूप से व्यापारी और दुकानदार अपना एफआइआर दर्ज करवायेंगे, ताकि वेबिल, जीएसटी, आयकर जैसे कागजातों को बनवाने में दिक्कत न हो. जल्द ही अपनी समस्या और आगे की रणनीति को लेकर संस्था की ओर से एक संवाददाता सम्मेलन किया जायेगा. जहां व्यापारी और किरायेदार अपना पक्ष रखते हुए सरकार से सहयोग मांगेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें