32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नागराकाटा : हाथियों ने मचाया तांडव, एक युवक की मौत , ग्रामीणों ने की डायना बिट में वनकर्मियों के तैनाती की मांग

नागराकाटा : नागराकाटा ब्लॉक स्थित आंगराभाषा-1 ग्राम अंचल के हृदयपुर सौथाल लाईन में हाथी के हमले में एक युवक की मौत हो गयी. मृतक का नाम मुंशी सोरेन (18) बताया जाता है. इस घटना के बाद इलाके में भय का माहौल है. मृतक के पिता सुफल सोरेन ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये […]

नागराकाटा : नागराकाटा ब्लॉक स्थित आंगराभाषा-1 ग्राम अंचल के हृदयपुर सौथाल लाईन में हाथी के हमले में एक युवक की मौत हो गयी. मृतक का नाम मुंशी सोरेन (18) बताया जाता है. इस घटना के बाद इलाके में भय का माहौल है. मृतक के पिता सुफल सोरेन ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये जलपाईगुड़ी भेजा गया है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात हाथियों का एक दल निकल अपर केलाबाड़ी स्थित हृदयपुर में तांडव मचाना शुरू कर दिया. इस दौरान हाथियों के खेत में लगाये गये फसलों को नष्ट कर देने के भय से किसानों ने भगाने का प्रयास शुरू किया. भगाने के दौरान हाथी सभी लोगों को दौड़ाना शुरू कर देता है. जिसमें मुंशी सोरेन भागने में असफल रहा.
जिसे हाथियों ने कुचलकर मार दिया. मृतक के पिता सुफल सोरेन ने बताया कि घटना के समय कोई भी वनकर्मी इलाके में तैनात नहीं था. हमले के बाद मुशी को गांववालों ने बानारहाट प्राथमिक उपचार केंद्र पहुंचाया. बाद में घायलावस्था में सिलीगु़डी मेडिकल कॉलेज ले जाने के क्रम दम तोड़ दिया. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के ऊपर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि दिनभर इलाके में हाथियों का तांडव चलता रहता है. परंतु वन विभाग इस पर ध्यान नहीं देता है.
स्थानीय निवासी भक्त बहादुर छेत्री ने बताया कि वन्य प्राणी सुरक्षा दल बिन्नागुड़ी में रहता है. जिसकी दूरी लगभग 16 किलोमीटर है. सुरक्षा दलों के पहुंचने से पहले ही हाथी इलाके में तांडव मचाकर चले जाते हैं. हमलोगों ने सरकार के समक्ष डायना बिट में एक अलग वन्य सुरक्षा दल का कार्यलय खोलने की मांग की थी. लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है.
आगंराभाषा एक नंबर ग्राम अंचल के तृणमूल सभापति राजेन फुँयेल ने भी वन विभाग के इस उदासीनता के ऊपर आश्चर्य व्यक्त किया है. वन विभाग जल्द से जल्द डायना बिट में सुरक्षा दल कार्यालय खोलकर वनकर्मी की तैनाती करे.
ढेकलापाड़ा में हाथी ने चाय श्रमिक का घर तोड़ा
बीरपाड़ा. मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे भोजन की खोज में एक जंगली हाथी बंदापानी जंगल से रिहाइशी इलाके में घुस आया. उसने बीरपाड़ा के बंद पड़े ढेकलापाड़ा चाय बागान के अपर लाइन में एक श्रमिक वकील कुम्हार के आवास की दीवार तोड़ डाली और वहां रखा दाल, चावल आदि खा लिया.
बुधवार को वकील कुम्हार ने बताया कि वे लोग सो रहे थे तभी दीवार टूटने की जोरदार आवाज से उनकी नींद टूटी. किसी तरह भागकर उनलोगों ने जान बचायी. दलगांव रेंज के डिप्टी रेंजर प्रकाश थापा ने बताया कि खबर पाकर हमारे स्क्वॉड कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे. पीड़ित व्यक्ति को हुए नुकसान का मुआवजा दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें