29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एक फरवरी से शुरू होगी प्रायोगिक परीक्षा, राज्य में मैट्रिक-इंटर की परीक्षाएं 20 फरवरी से

रांची : राज्य में वर्ष 2019 की मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा 20 फरवरी से शुरू होगी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल की परीक्षा समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक जैक के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई. मैट्रिक व इंटर की प्रायोगिक परीक्षा एक फरवरी से होगी. […]

रांची : राज्य में वर्ष 2019 की मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा 20 फरवरी से शुरू होगी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल की परीक्षा समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक जैक के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई.
मैट्रिक व इंटर की प्रायोगिक परीक्षा एक फरवरी से होगी. प्रायोगिक परीक्षा संबंधित स्कूल-कॉलेज में ली जायेगी. परीक्षा का प्रोग्राम जनवरी के प्रथम सप्ताह तक जारी कर दिया जायेगा. मूल्यांकन कार्य मार्च के प्रथम सप्ताह में शुरू होगी.
वर्ष 2019 से वैसे विषयों की परीक्षा पहले लेने की तैयारी की जा रही है, जिसमें शिक्षकों की संख्या कम है. ताकी उन विषयों का मूल्यांकन कार्य पहले शुरू हो सके. मूल्यांकन समय पर पूरा करने की तैयारी भी जैक ने पूरी कर ली है.
मैट्रिक व इंटर के सभी संकायों का रिजल्ट मई में जारी कर दिया जायेगा. बैठक में अब प्रधान परीक्षक द्वारा कॉपी नहीं जांचे जाने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गयी. मैट्रिक व इंटर की कॉपी जांच में अब प्रधान परीक्षक कॉपी नहीं जांचेंगे.
प्रधान परीक्षक अपने सह परीक्षक द्वारा जांची गयी उत्तरपुस्तिका को ही देखेंगे. राज्य में कक्षा आठ व नौ की बोर्ड परीक्षा फरवरी के प्रथम सप्ताह में 11वीं की परीक्षा दूसरे सप्ताह मेंशुरू होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें