36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा : हरिश्चंद्रपुर डियर पार्क में पिकनिक पर लगी रोक

मालदा : चांचल महकमा के हरिश्चंद्रपुर डियर पार्क में पिकनिक करने पर ब्लॉक प्रशासन ने रोक लगा दी है. बताया गया है कि जबतक यहां मरम्मत का काम पूरा नहीं कर लिया जाता, तबतक यहां घूमने-फिरने पर रोक रहेगी. हाल ही में हरिश्चंद्रपुर-2 ब्लॉक प्रशासन एवं पंचायत समिति की ओर से यह निर्देश जारी किया […]

मालदा : चांचल महकमा के हरिश्चंद्रपुर डियर पार्क में पिकनिक करने पर ब्लॉक प्रशासन ने रोक लगा दी है. बताया गया है कि जबतक यहां मरम्मत का काम पूरा नहीं कर लिया जाता, तबतक यहां घूमने-फिरने पर रोक रहेगी.
हाल ही में हरिश्चंद्रपुर-2 ब्लॉक प्रशासन एवं पंचायत समिति की ओर से यह निर्देश जारी किया गया है. डियर पार्क में प्रदूषण रोकने एवं पर्यावरण को बचाने के लिए यह पहल की गयी है.
हरिश्चंद्रपुर-2 ब्लॉक की इस्लामपुर ग्राम पंचायत के बारोदुआरी इलाके में यह डियर पार्क स्थित है. 200 बीघा जमीन पर बने इस पार्क में फिलहाल 50 हिरण हैं. इसके साथ खरगोश, विदेशी पक्षियों, बंदर व रंगीन मछलियों को रखने की व्यवस्था की गयी थी. लेकिन विभिन्न समस्याओं के कारण हिरण को छोड़ अन्य जीवों को रखना संभव नहीं हो सका.
इस पार्क में एक विशाल जलाशय है, जहां पर्यटको के लिए बोटिंग की व्यवस्था की गयी थी. लेकिन देखरेख के अभाव में वह भी नष्ट हो चुका है. इस पूरी व्यवस्था की मरम्मत अब जरूरी हो गयी है. इसलिए ब्लॉक प्रशासन व पंचायत समिति की ओर से पार्क में पर्यटकों के जाने पर रोक लगा दी गयी है.
हरिश्चंद्रपुर-2 पंचायत समिति की अध्यक्ष जुबेदा बीबी ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से पहल चरण में 45 लाख एवं द्वितीय चरण में 23 लाख रुपए दिये गये हैं. उसी रुपये से बारोदुआरी डियर पार्क में मरम्मत का काम किया जायेगा. पर्यटकों के लिए कैंटीन, गेस्ट हाउस एवं स्पीड बोट की व्यवस्था होगी. रंगीन मछलियों के साथ ही विदेशी पक्षी भी रखे जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें