35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : पतंग लूटने के विवाद के बाद भिड़े दो गुट, 16 लोग घायल, पथराव, घरों व धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, लूटपाट

जमशेदपुर : बर्मामाइंस की कैरेज कॉलोनी में चार जनवरी को पतंग लूटने में दो बच्चों के बीच हुई मारपीट के विवाद ने रविवार को हिंसक रूप ले लिया. सुबह करीब आठ बजे दो पक्षों के बीच जमकर-मारपीट व पथराव हुआ. घरों में घुसकर तोड़फोड़ की गयी. बुचिया के घर से नकद 30 हजार व जेवर […]

जमशेदपुर : बर्मामाइंस की कैरेज कॉलोनी में चार जनवरी को पतंग लूटने में दो बच्चों के बीच हुई मारपीट के विवाद ने रविवार को हिंसक रूप ले लिया. सुबह करीब आठ बजे दो पक्षों के बीच जमकर-मारपीट व पथराव हुआ.
घरों में घुसकर तोड़फोड़ की गयी. बुचिया के घर से नकद 30 हजार व जेवर लूट लिये गये. हमलावरों ने श्रीराम आश्रम स्थित एक धार्मिक स्थल को भी निशाना बनाया. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने लोगों को खदेड़ा. घटना में दोनों पक्षों से कुल 16 लोग घायल
हुए हैं.
एक पक्ष के लोगों का एमजीएम व दूसरे पक्ष के लोगों का सदर अस्पताल में इलाज कराया गया. सूचना पाकर डीएसपी अनुदीप सिंह के साथ-साथ बिरसानगर पुलिस, टेल्को पुलिस, गोलमुरी पुलिस व बर्मामाइंस पुलिस समेत वज्र वाहन के साथ पहुंच गये थे. पुलिस ने शांति बहाल रखने के लिए क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया व फोर्स तैनात कर दी.
धार्मिक स्थल के पास ज्यादा फोर्स तैनात की गयी है. घटना के बाद काफी संख्या में आश्रम के लोग थाना पहुंच गये और कार्रवाई की मांग कर रहे थे. बजरंग दल व विहिप के पदाधिकारी भी थाना में जुटे.
इस संबंध में एक पक्ष से सेवा आश्रम चून्नाभट्ठा निवासी पुष्पा मुखी ने कैरेज कॉलोनी निवासी मो सामद, मो शारुख, मो साजू, मो अरमान, मो लाली, मो शाहिल, मो फिरोज, मो सागीर, मो मख्खी के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट-छेड़खानी करने, पिस्तौल की नोंक पर सामानों में तोड़फोड़ करने, धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने और जाति के नाम पर अपशब्द कहने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. पुलिस छानबीन कर रही है.
करन ने पतंग लूटी थी पाचू ने आकर फाड़ दी, पुलिस ने कराया था मामला दर्ज
पुलिस के मुताबिक चार जनवरी को सुबह दस बजे आश्रम में रहने वाले करन (8) नामक बच्चे ने पतंग लूटी थी. लूटी पतंग को मुस्लिम बस्ती में रहने वाले पाचू (16) ने पहले छीनने का प्रयास किया.
पतंग नहीं देने पर पाचू ने पतंग फाड़ दी. इसको लेकर दोनों के बीच मारपीट हुई. मारपीट को देख बीच-बचाव करने बलराम व अनिल पहुंचे. इस बीच दूसरे पक्ष से भी लोग जुट गये और दोनों पक्षों में मारपीट हुई. पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करा दिया.
दो दिन पहले बच्चों में पतंग लूटने के विवाद ने रविवार को हिंसक रूप ले लिया. दो पक्षों के लोग आपस में भिड़ गये. मारपीट व पथराव की घटना हुई. पुलिस ने मामला शांत कराया. दोनों पक्षों से घायल लोगों का इलाज पुलिस ने कराया. लिखित शिकायत के बाद एफआइआर दर्ज हो गयी है. सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात है.
अनुदीप सिंह, डीएसपी सिटी.
बीच सड़क पर युवती का हाथ पकड़ा, मारपीट शुरू कर दी
चार जनवरी को बच्चों के विवाद पर बुचिया नामक युवती ने बीच-बचाव में अहम भूमिका निभाई थी. इसी बात से नाराज मुस्लिम बस्ती का शारुख रविवार को सुबह करीब आठ बजे आश्रम बस्ती में आया और बुचिया को बीच सड़क पर रोका.
बाल पकड़कर नेतागिरी का आरोप लगाते हुए मारपीट की. विरोध करने पुष्पा मुखी और सालमी बोइपायी पहुंचीं तो दोनों से भी मारपीट की. शोरगुल सुनकर आश्रम बस्ती के लोग जुटे.
दूसरे पक्ष से भी शारुख के समर्थन में काफी संख्या में लोग आ गये. दोनों पक्षों की तरफ से जमकर पथराव हुआ. अधिकांश के घरों की छतों के एसबेस्टस व खपड़े क्षतिग्रस्त हुए. एक पक्ष के लोगों ने घरों में घुसकर तोड़फोड़ व लूटपाट भी मचायी.
वहीं रेल लाइन के समीप रहने वाले दूसरे पक्ष के लोग पथराव की घटना के बाद घर से फरार हो गये थे. पुलिस पहुंचने के बाद लोग अपने घर लौटे और घटना की जानकारी दी. लगभग दोनों पक्षों ने आधे घंटे तक जमकर उत्पात मचाया. समाचार लिखे जाने तक घटना स्थल पर पुलिस फोर्स तैनात थी.
घायलों के नाम
एक पक्ष : पूजा भगत, संजीव टुडू, फुलमनी उर्फ फुलकुमारी गोप, बाबला, बुचिया, नताशा, पुष्पा मुखी, रेश्मी महतो, मगरू, केशव गोप, सामो मार्डी. इनका इलाज एमजीएम अस्पताल में हुआ.
दूसरा पक्ष : आठ वर्ष का लादेन (सिर में चोट), बिनौता, सोनू, अलामुद्दीन, अलादीन (14) घायल हुए. इनका इलाज खासमहल सदर अस्पताल में हुआ.
इनके घरों में हुई तोड़फोड़
एक पक्ष : बुचिया, संजू, खेतरों, सोनू, सोमवारी, गंगामुनी, नेपाल, विक्रम मुर्मू, मोहन भगत और वृहस्पति पात्रो.
दूसरा पक्ष : सबीला खातून, अनवर खान, परवीन, रेशमा खातून.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें