28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हथियार के साथ सात लुटेरे गिरफ्तार, दो देशी कट्टा, तीन कारतूस, 48 हजार नकदी व तीन बाइक बरामद

मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाने की पुलिस ने रविवार की रात विजय छपरा गांव में छापेमारी करके सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो देशी कट्टा, तीन कारतूस, तीन बाइक व 48 हजार नकदी बरामद की है. उनकी पहचान विजय छपरा के मिथुन उर्फ वैद्यनाथ सहनी, बब्लू उर्फ कल्लु, रसुलपुर वाजिद के सौरभ […]

मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाने की पुलिस ने रविवार की रात विजय छपरा गांव में छापेमारी करके सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो देशी कट्टा, तीन कारतूस, तीन बाइक व 48 हजार नकदी बरामद की है. उनकी पहचान विजय छपरा के मिथुन उर्फ वैद्यनाथ सहनी, बब्लू उर्फ कल्लु, रसुलपुर वाजिद के सौरभ कुमार, चकगाजी के राजन उर्फ रंजन, विजय छपरा के दीपक कुमार, मुस्तफापुर के रौशन कुमार व अखाड़ाघाट के नीरज उर्फ कांचा के रूप में किया गया है. पूछताछ के बाद सभी बदमाशों को सोमवार की देर शाम न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया .
सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि पिछले दो माह में थाना क्षेत्र में लगातार हो रही एक के बाद एक लूट की वारदात पर लगाम लगाने के लिए नगर डीएसपी मुकुल कुमार रंजन के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. रविवार की रात गुप्त सूचना मिली थी कि विजय छपरा में 14- 15 की संख्या में अपराधी अपराध की योजना बनाने के लिए जुटे हुए हैं.
सूचना मिलने के बाद थानेदार मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने छापेमारी करके सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. बाकी सात अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. उनकी गिरफ्तारी व लूट की अन्य रकम की बरामदगी को छापेमारी की जा रही है.
अंडा व्यवसायी समेत छह से लूटकांड का हुआ खुलासा : गिरोह के शातिरों ने पिछले दो माह में थाना क्षेत्र में छह बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसमें 9 जनवरी को अंडा व्यवसायी, 10 जनवरी को पशु अहार एजेंसी, 11 जनवरी को बखरी में सीएसपी कार्यालय, 3 जनवरी को जीरोमाईल , 20 दिसंबर को कोल्हुआ माइक्रो फाइनेंस कंपनी, 12 नवंबर को मिठनसराय बांध पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था.
18-20 साल के बीच के हैं सभी बदमाश, पहले करते थे मोबाइल छिनतई : गिरफ्तार सभी बदमाशों की उम्र 18- 20 साल के बीच में हैं. पुलिस का कहना है कि सभी पहले थाना क्षेत्र में छोटी- मोटी छिनतई की घटना को अंजाम देते थे. उसके बाद कम समय में में ज्यादा पैसा कमाने की चाह में वे हथियार लेकर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे .
ग्राहक बनकर करते थे प्रवेश, हथियार निकाल शुरू कर देते थे लूटपाट : पुलिस ने बताया कि इस गिरोह के शातिर पूरी प्लानिंग के साथ लूट की वारदात को अंजाम देते थे. बदमाश पहले ग्राहक बनकर अपने टारगेट पर पहुंचते थे. मौका मिलते ही हथियार निकाल लूटपाट शुरू कर देते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें