39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुर्शिदाबाद जिला बना देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ जिला

मुंबई में आयोजित सम्मान समारोह में स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एंबेसडर अक्षय कुमार ने डीएम पी उलगनाथन को किया सम्मानित फरक्का : स्वच्छ भारत मिशन के तहत मुर्शिदाबाद जिले को देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ जिले की उपाधि मिली है. मुर्शिदाबाद को स्वच्छता के मामले में देश का सबसे स्वच्छ जिला घोषित किया गया है. […]

मुंबई में आयोजित सम्मान समारोह में स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एंबेसडर अक्षय कुमार ने डीएम पी उलगनाथन को किया सम्मानित

फरक्का : स्वच्छ भारत मिशन के तहत मुर्शिदाबाद जिले को देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ जिले की उपाधि मिली है. मुर्शिदाबाद को स्वच्छता के मामले में देश का सबसे स्वच्छ जिला घोषित किया गया है. इसको लेकर मुर्शिदाबाद के डीएम पी. उलगनाथन को मुंबई में सम्मानित किया गया है. 16 जनवरी को मुंबई के ताज होटल में आयोजित सम्मान समारोह में स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एंबेसडर व बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने डीएम को सम्मानित किया.
जानकारी के अनुसार, स्वच्छता को लेकर ड्रिंकिंग वाटर एंड सेनिटेशन डिपार्टमेंट की एक टीम ने जिले में घूम-घूम कर सर्वेक्षण किया था. जिसमें शौचालय निर्माण से लेकर स्वच्छ पेयजल एवं साफ-सफाई व्यवस्था में टीम ने खुशी जाहिर की थी. टीम ने पूरे देश में 412 जिला में स्वच्छता को लेकर सर्वेक्षण किया था. टीम की रिपोर्ट के बाद मुर्शिदाबाद जिले को सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ जिला घोषित किया गया.
इसके बाद मुंबई में डीएम डीएम पी. उलगनाथन को सम्मानित किया गया. इधर सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ जिला घोषित होने पर मुर्शिदाबाद जिलावासियों में खुशी का माहौल है. जिलेवासियों के लिए एक महीने के दौरान गौरवान्वित करनेवाली यह दूसरी खुशखबरी है. बता दें कि मुर्शिदाबाद जिला अंतर्गत फरक्का थाने को देश का तीसरा सर्वश्रेष्ठ थाने की उपाधि मिल चुकी है. फरक्का थाने के आइसी उदय शंकर घोष को गुजरात में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सम्मानित किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें