32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यावरण संरक्षण के काम में जुटा है ग्रेटर नोएडा का ग्रेनो साइकिलिंग क्लब

नोएडा : पर्यावरण का संरक्षण आज की सबसे बड़ी जरूरत बन गया है, क्योंकि बढ़ते प्रदूषण ने लोगों का सांस लेना दूभर कर दिया है. बात अगर दिल्ली और एनसीआर की हो तो यह और भी सच और प्रासंगिक मालूम होता है. काशी में प्रवासी दिवस : स्वागत से अभिभूत 50 देशों के प्रवासी, कल […]

नोएडा : पर्यावरण का संरक्षण आज की सबसे बड़ी जरूरत बन गया है, क्योंकि बढ़ते प्रदूषण ने लोगों का सांस लेना दूभर कर दिया है. बात अगर दिल्ली और एनसीआर की हो तो यह और भी सच और प्रासंगिक मालूम होता है.

काशी में प्रवासी दिवस : स्वागत से अभिभूत 50 देशों के प्रवासी, कल पीएम करेंगे PBD 2019 का उद्घाटन

पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ग्रेटर नोएडा के ग्रेनो साइकिलिंग क्लब के सदस्य अभियान चला रहे हैं. अपने अभियान के तहत ये लोग सप्ताह में दो दिन, शनिवार और रविवार को अपना पूरा काम साइकिल से करते हैं और बाइक और कार से दूर रहते हैं.

ग्रेनो साइकिलिंग क्लब के अभी सौ सदस्य हैं, जो इस मुहिम में जुटे हैं. क्लब के संस्थापक अशोक मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2016 में इस क्लब की स्थापना की गयी थी, उस वक्त मात्र चार लोग इसके सदस्य थे. आज सदस्यों की संख्या काफी बढ़ गयी और यह सब लोगों को जागरूक करने के मुहिम में जुटे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें