28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सांकतोड़िया : प्रोन्नत अधिकारी समान वेतन से वंचित

सांकतोड़िया : कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) में जिन कर्मियों को पदोन्नाति देकर अधिकारी बनाया गया है, उन्हें अधिकारियों के समकक्ष वेतन नहीं मिल रहा है. उन्होंने अधिकारियों के समान वेतन की मांग की है. हालांकि वेतन विसंगति दूर करने के लिए प्रबंधन ने कमेटी गठित कर रखी है. ईसीएल समेत सीआइएल की विभिन्न अनुषांगिक कोयला […]

सांकतोड़िया : कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) में जिन कर्मियों को पदोन्नाति देकर अधिकारी बनाया गया है, उन्हें अधिकारियों के समकक्ष वेतन नहीं मिल रहा है. उन्होंने अधिकारियों के समान वेतन की मांग की है. हालांकि वेतन विसंगति दूर करने के लिए प्रबंधन ने कमेटी गठित कर रखी है.

ईसीएल समेत सीआइएल की विभिन्न अनुषांगिक कोयला कंपनियों में कर्मियों को विभागीय परीक्षा के माध्यम से प्रोन्नत कर अधिकारी बनाया गया. प्रशिक्षण अवधि खत्म होने के बाद इन कर्मियों को नियमतः अधिकारियों का वेतनमान मिलना चाहिए. लेकिन अभी भी उन्हें वह वेतन नहीं मिल रहा है. उन्होंने प्रबंधन के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई है.
प्रबंधन ने अधिकारी संवर्ग प्रमोशन का लाभ लेने वाले कर्मियों की वेतन विसंगति को दूर करने के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित की है. इसमें नॉर्दन कोलफिल्ड्स लिमिटेड के महाप्रबंधक (कार्मिक) सी जुस्टर, सीआइएल के महाप्रबंधक (विधि), महाप्रबंधक (पीएंडपीसी) तथा वित्त महाप्रबंधक शामिल हैं. कमेटी की अगली बैठक कोलकाता में प्रस्तावित है.
उम्मीद है कि कमेटी वेतन विसंगति दूर करेंगी. अधिकारी बने इन कर्मियों को दोहरा नुकसान हो रहा है. कर्मियों को नये वेतनमान का लाभ मिल रहा है. अधिकारी बने कर्मियों को इससे वंचित कर दिया गया है. उनका कहना है कि अधिकारियों की सैलरी नहीं मिल रही है तो कर्मियों के बढ़े वेतनमान का लाभ ही दिया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें