32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बिहार-झारखंड के चार सेंटरों पर मात्र 36 छात्रों ने दी परीक्षा

पटना : सीबीएसइ बोर्ड की 12वीं कक्षा के वोकेशनल विषयों म्यूजिक मेलोडिक इंस्ट्रूमेंट्स, ओलेरीकल्चर, गारमेंट कंस्ट्रक्शन, टेक्सटाइल केमिकल प्रोसेसिंग, ऑफिस प्रॉसिडर एंड प्रैक्टिस की परीक्षा शुक्रवार को हुई. बिहार-झारखंड के चार सेंटरों पर केवल 36 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. परीक्षा के दौरान कहीं से भी किसी तरह की गड़बड़ी या अफवाह की सूचना नहीं है. […]

पटना : सीबीएसइ बोर्ड की 12वीं कक्षा के वोकेशनल विषयों म्यूजिक मेलोडिक इंस्ट्रूमेंट्स, ओलेरीकल्चर, गारमेंट कंस्ट्रक्शन, टेक्सटाइल केमिकल प्रोसेसिंग, ऑफिस प्रॉसिडर एंड प्रैक्टिस की परीक्षा शुक्रवार को हुई. बिहार-झारखंड के चार सेंटरों पर केवल 36 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. परीक्षा के दौरान कहीं से भी किसी तरह की गड़बड़ी या अफवाह की सूचना नहीं है.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बिहार में वोकेशनल कोर्स की परीक्षा पटना में सेंट डोमेनिक, किशनगंज के केंद्रीय विद्यालय व भभुआ के डीएवी में रखी गयी है. झारखंड में वोकेशनल विषयों के लिए केवल एक सेंटर बनाया गया है. पटना शहर में सेंट डोमेनिक में केवल एक परीक्षार्थी ने म्यूजिक मेलोडिक इंस्ट्रूमेंट्स विषय की परीक्षा दी.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 16 फरवरी को भारतीय डांस, ओडिसी डांस, मोहिनी अट्टम डांस सहित 21 विषयों की परीक्षा पहले से निर्धारित समय पर आयोजित होगी. जानकारी के मुताबिक समूचे देश में इंटरमीडिएट 12वीं बोर्ड के 277 सेंटर रखे गये हैं. इनमें वोकेशनल विषयों के केवल 7426 परीक्षार्थी में भाग लेंगे. इधर देश भर के रीजनल अफसरों की बैठक नयी दिल्ली में शुक्रवार को हुई. इस दौरान परीक्षा आयोजन से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा की गयी. मीटिंग में पेपरों की सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें