25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बहकावे में मनमानी कर रहे हैं मजदूर

झुमरीतिलैया : असंगठित कामगार कांग्रेस की आड़ में एफसीआइ गोदामों में मजदूर मनमानी कर रहे हैं. उक्त बात शनिवार को डोर स्टेप डिलीवरी के अभिकर्ताओं ने स्थानीय अग्रसेन भवन में प्रेस वार्ता बुलाकर कही. अभिकर्ताओं के समर्थन में जिला डीलर एसोसिएशन के सदस्य भी पहुंचे. इस दौरान परिवहन अभिकर्ताओं ने कहा कि वे विगत नौ […]

झुमरीतिलैया : असंगठित कामगार कांग्रेस की आड़ में एफसीआइ गोदामों में मजदूर मनमानी कर रहे हैं. उक्त बात शनिवार को डोर स्टेप डिलीवरी के अभिकर्ताओं ने स्थानीय अग्रसेन भवन में प्रेस वार्ता बुलाकर कही. अभिकर्ताओं के समर्थन में जिला डीलर एसोसिएशन के सदस्य भी पहुंचे.

इस दौरान परिवहन अभिकर्ताओं ने कहा कि वे विगत नौ वर्षों से डोर स्टेप डिलीवरी का कार्य करते आ रहे हैं, लेकिन अक्तूबर माह से कांग्रेस नेता भागीरथ पासवान द्वारा भयादोहन किया जा रहा है और उनके बहकावे में श्रमिक भी मनमानी पर उतर आए हैं. अभिकर्ताओं ने कहा कि उन्हें एससी-एसटी एक्ट में फंसाने व उनके द्वारा गोदाम में ले जाने वाले मजदूरों को जबरन भगा दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि अभिकर्ताओं को कंडिका-16 के तहत जिला प्रशासन द्वारा गोदाम से अनाज के उठाव के लिए मजदूर और वाहनों की व्यवस्था स्वयं करने की जवाबदेही दी गयी है. बावजूद गोदाम में कार्यरत मजदूर जबरन गोदाम पर कब्जा जमाकर बैठे हुए हैं. अभिकर्ताओं ने कहा कि श्रम विभाग की अधिसूचना में 41 से 65 किलो के बोरे में लोडिंग व अन लोडिंग के लिए करीब पांच रुपए प्रति बोरा निर्धारित है.

असंगठित कामगार कांग्रेस के आड़ में हो रहे हड़ताल के कारण अभी तक डीलरों के पास राशन नहीं पहुंच पाया है और करीब 6900 क्विंटल अनाज लैप्स भी हो गया है. डीलर एसोसिएशन की सचिव जूही दास गुप्ता ने कहा कि मजदूर गोदाम में मनमानी करते हैं और महिला डीलरों को जैसे-तैसे गोदाम से अनाज का बोरा लाद दिया जाता है.

उन्होंने कहा कि समय पर लाभुकों के पास अनाज का वितरण हो, इसके लिए भी डीलर एसोसिएशन अभिकर्ताओं के साथ है. प्रेस वार्ता में अभिकर्ता राजेश कुमार, राकेश रंजन, राजीव रंजन, तापेश्वर कुमार, भोली भोजगढिया के अलावा डीलर एसोसिएशन के गणेश स्वर्णकार, भागवत कुमार, सुखदेव पासवान, इदशाद अंसारी, चंदेश्वर राम समेत कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें