38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता जरूरी

नियमों का पालन कर जीवन बचा सकते हैं : डीसी म्यांमार के लिए मोटर कार रैली रवाना धनबाद : राज्य के भू-राजस्व एवं खेल मंत्री अमर बाउरी ने कहा है कि सड़क सुरक्षा के प्रति हर नागरिक को जागरूक होने की जरूरत है. इससे दुर्घटनाओं में कमी आयेगी. शनिवार को सिंफर परिसर से राष्ट्रपिता महात्मा […]

नियमों का पालन कर जीवन बचा सकते हैं : डीसी

म्यांमार के लिए मोटर कार रैली रवाना
धनबाद : राज्य के भू-राजस्व एवं खेल मंत्री अमर बाउरी ने कहा है कि सड़क सुरक्षा के प्रति हर नागरिक को जागरूक होने की जरूरत है. इससे दुर्घटनाओं में कमी आयेगी. शनिवार को सिंफर परिसर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित मोटर कार रैली को सुबह कोलकाता के रास्ते म्यांमार के लिए रवाना करते हुए मंत्री ने उक्त बातें कहीं.
कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए यह एक सराहनीय प्रयास है. कई बार चालक की लापरवाही के कारण सड़कों पर दुर्घटनाएं होती है. सड़क सुरक्षा का ध्यान रखने से चालक अपनी और दूसरों की जिंदगी को बचा सकता है. इससे पहले खेल मंत्री अमर बाउरी, सांसद पशुपतिनाथ सिंह, विधायक राज सिन्हा, उपायुक्त ए दोड्डे, वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल सहित अन्य अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रैली को फ्लैग ऑफ किया. रैली का आयोजन कलिंगा मोटर्स स्पोर्ट्स क्लब की ओर से किया गया है. कैप्टन अरुण भाटिया ने बताया कि राजघाट से प्रारंभ होकर विभिन्न राज्यों से गुजरते हुए रैली बांग्लादेश के रास्ते 24 फरवरी को म्यांमार (यांगून) पहुंचेगी. रैली में 10 गाड़ियां शामिल है.
वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगायें : डीसी ए दोड्डे ने कहा कि वाहन चलाते समय सीट बेल्ट जरूर लगायें. थोड़ी सी सावधानी से कई लोगों की जान बच सकती है. सुरक्षा रैली के माध्यम से लोगों को कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाने, मोटरसाइकिल चलाते समय हेलमेट पहनने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण संदेश दिये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें