39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : भाजपा का विरोध, जेवियर उत्सव एक दिन पहले समाप्त

कुलपति ने संत जेवियर्स के प्राचार्य से की बात रांची : संत जेवियर्स कॉलेज में चल रहा तीन दिवसीय जेवियर उत्सव 2019 एक दिन पहले मंगलवार को समाप्त हो गया. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव और संजय जायसवाल विद्यार्थियों के साथ मंगलवार को रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय पहुंचे. इसकी जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति […]

कुलपति ने संत जेवियर्स के प्राचार्य से की बात
रांची : संत जेवियर्स कॉलेज में चल रहा तीन दिवसीय जेवियर उत्सव 2019 एक दिन पहले मंगलवार को समाप्त हो गया. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव और संजय जायसवाल विद्यार्थियों के साथ मंगलवार को रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय पहुंचे.
इसकी जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति को मिली, तो वे अवकाश के बाद विश्वविद्यालय पहुंचे. अवकाश में कुलपति का कार्यालय खोला गया. कर्मचारियों को भी कुलपति के कार्यालय आने की दूरभाष पर जानकारी दी गयी. इसके बाद कुलपति कार्यालय के कर्मचारी भी भागे-भागे विश्वविद्यालय आ गये.
भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल कुलपति डॉ रमेश पांडेय से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति को संत जेवियर्स कॉलेज में चल रहे कार्यक्रम के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की घटना को लेकर पूरे देश में शोक का माहौल है. ऐसे में कॉलेज में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.
उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से कार्यक्रम रोकने का आग्रह किया. भाजपा नेताओं के विरोध पर कुलपति ने कॉलेज के प्राचार्य से बात की. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए कुलपति ने कहा कि उन्होंने लोगों की भावना से कॉलेज के प्राचार्य को अवगत करा दिया है. प्राचार्य की ओर से उन्हें आश्वासन दिया गया है कि कार्यक्रम स्थगित कर दिया जायेगा. इसके बाद कॉलेज की ओर से कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की गयी.
दबाव देकर जेवियर उत्सव बंद कराने का आरोप
रांची : झारखंड छात्र मोर्चा के आशुतोष वर्मा ने कहा कि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कुलपति पर दबाव बनाकर संत जेवियर्स कॉलेज में चल रहे वार्षिक कार्यक्रम को एक दिन पहले बंद करा दिया. मोर्चा ने इसकी कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि कश्मीर में सीआरपीएफ के जवान के शहीद होने के बाद राजधानी के एक बड़े शिक्षण संस्थान में कार्यक्रम हुआ, भाजपा नेता ने उसे स्थगित क्यों नहीं कराया.
इधर, एक्सआइएसएस ने स्थगित किया ‘पनाश’
रांची. बी-स्कूल एक्सआइएसएस ने पुलवामा के शहीदों के सम्मान में 20 फरवरी को शुरू होनेवाला तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘पनाश’ स्थगित कर दिया है़ अब यह नौ से 11 मार्च तक होगा़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें