32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : स्विफ्ट कार की मालकिन के पास है अंत्योदय कार्ड

रांची : बेड़ो प्रखंड की दिघिया पंचायत में लीली महिला स्वयं सहायता समूह पीडीएस दुकान चलाता है. इस समूह की सचिव शांति देवी के पास सुजुकी स्विफ्ट कार (जेएच 01बीए-5535) है. पर शांति देवी ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लाभुक की अर्हता संबंधी जिला प्रशासन व सरकार के नियमों को धता बता कर खुद के […]

रांची : बेड़ो प्रखंड की दिघिया पंचायत में लीली महिला स्वयं सहायता समूह पीडीएस दुकान चलाता है. इस समूह की सचिव शांति देवी के पास सुजुकी स्विफ्ट कार (जेएच 01बीए-5535) है. पर शांति देवी ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लाभुक की अर्हता संबंधी जिला प्रशासन व सरकार के नियमों को धता बता कर खुद के नाम से ही अंत्योदय (पीला) कार्ड (संख्या – 202003897799) बनवा रखा है. इस कार्ड के जरिये वह हर माह 35 किलो अनाज का उठाव करती है.
इस फरवरी माह में भी शांति देवी ने 35 किलो अनाज तथा ढाई लीटर केरोसिन का उठाव किया है. यही नहीं अारोप है कि शांति देवी की सास पुनी देवी, जो 10 कमरों का पक्का मकान में रहती हैं, इनके नाम से भी प्राथमिकता सूची वाला गुलाबी राशन कार्ड (सं-202006393908) है. दरअसल, इस लीली समूह की कई पदाधिकारियों पर यही आरोप है कि खाते-पीते घर की होते उन्होंने राशन कार्ड बनवा लिया है.
समिति की कोषाध्यक्ष सीता देवी के पास भी प्राथमिकता सूची वाला गुलाबी राशन कार्ड है, जबकि सीता के पास भी तीन से अधिक कमरे का पक्का मकान है. वहीं, इस महिला स्वयं सहायता की अध्यक्ष रूथ खेस के परिवार के पास करीब पांच एकड़ से अधिक पुश्तैनी जमीन (अंचल-बेड़ो, हल्का-तीन, मौजा-दिघिया व खाता सं-82) है, जो उनके ससुर चंपा उरांव के नाम से है. रूथ खेस, जो चंपा उरांव के अकेले बेटी की पत्नी है, के पास भी अंत्योदय कार्ड है.
कार हमको मेरी ननद ने दी है. हम सहिया का भी काम करते हैं. ममता वाहन जैसा उसको चलाते हैं. हमलोग की कोई ज्यादा कमाई नहीं है.
शांति देवी, सचिव, लीली महिला समूह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें