39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IAF Wing Commander ने खुद को गोली मार कर ली खुदकुशी, जानें पूरा मामला

प्रयागराज: वायुसेना के विंग कमांडर और जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार सिन्हा ने मंगलवार की सुबह अपनी दोनाली बंदूक से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसी चर्चा है कि सिन्हा नौकरी या परिवार को लेकर अवसादग्रस्त थे. चूंकि उन्होंने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा, इसलिए […]

प्रयागराज: वायुसेना के विंग कमांडर और जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार सिन्हा ने मंगलवार की सुबह अपनी दोनाली बंदूक से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसी चर्चा है कि सिन्हा नौकरी या परिवार को लेकर अवसादग्रस्त थे. चूंकि उन्होंने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा, इसलिए कथित आत्महत्या की वजह पता नहीं चल सकी है और पुलिस इसकी जांच कर रही है.

उन्होंने बताया कि पटना के मूल निवासी सिन्हा की उम्र करीब 43 वर्ष थी और वह धूमनगंज थाना अंतर्गत बमरौली स्थित वायुसेना के सरकारी आवास में रहते थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं.

सेंट्रल एयर कमांड बम्हरौली में विंग कमांडर अरविंद सिन्हा की मौत के बारे में पता चला है कि उन्हें कुछ दिन पहले ही रक्षा मंत्रालय के पीआरओ के पद से हटा कर मुख्यालय से अटैच कर दिया गया था. पुलिस का कहना है कि उनके बेहद तनाव में रहने की बात सामने आयी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई है.

विंग कमांडर अरविंद सिन्हा, पुत्र अशोक कुमार सिन्हा मूल रूप से राजेंद्रनगर, पटना के रहनेवाले थे. वह सेंट्रल एयर कमांड में करीब साल भर पहले तैनात हुए थे. इन दिनों वह जनसंपर्क अधिकारी के तौर पर काम कर रहे थे. यहां वह पत्नी पूजाऔर दो बच्चों अक्षय व अर्जुन के साथ रहते थे. मंगलवार सुबह आठ बजे के करीब पत्नी सो रही थीं जबकि बच्चे अपने कमरे में थे.

इसी दौरान अचानक बरामदे में संदिग्ध हालात में गोली लगने से अरविंद की मौत हो गयी. फायरिंग की आवाज सुनकर घरवाले पहुंचे, तो उनकी खून से लथपथ लाश चारपाई पर पड़ी मिली. पास में ही उनकी लाइसेंसी दोनाली बंदूक पड़ी थी. गोली गर्दन के निचले हिस्से पर लगी थी. पुलिस ने जांच के बाद इसे आत्महत्या का मामला बताया था लेकिन परिजनों और एयरफोर्स के अधिकारियों ने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था.

वहीं, रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता (लखनऊ डिवीजन) गार्गी मलिक सिन्हा ने बताया कि विंग कमांडर सिन्हा को कुछ दिन पहले ही रक्षा मंत्रालय के पीआरओ के पद से हटाकर मुख्यालय से अटैच किया गया था. गार्गी मलिक को ही इलाहाबाद डिवीजन में पीआरओ का चार्ज दिया गया है. उन्हें किस कारण से हटाया गया था, क्या इसी बात से वह तनाव में थे, इस बारे में डिफेंस पीआरओ ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

विंग कमांडर अरविंद सिन्हा का बुधवार को रसूलाबाद घाट पर पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई. एयरफोर्स ने उन्हें अंतिम सलामी दी. एयरफोर्स के तमाम बड़े अफसरों ने घाट पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें