28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालबाजार : महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर स्वर्ण जयंती सत्संग

मालबाजार : मानव उत्थान सेवा समिति के तत्वावधान में मालबाजार के मीन ग्लास चाय बागान के प्राइमरी स्कूल प्रांगण में महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर स्वर्ण जयंती सत्संग समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया गया था, जिसमें लोगों को निःशुल्क ब्लड ग्रुप की जांच की गयी. सत्संग […]

मालबाजार : मानव उत्थान सेवा समिति के तत्वावधान में मालबाजार के मीन ग्लास चाय बागान के प्राइमरी स्कूल प्रांगण में महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर स्वर्ण जयंती सत्संग समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया गया था, जिसमें लोगों को निःशुल्क ब्लड ग्रुप की जांच की गयी.
सत्संग कायक्रम में सिलीगुड़ी के सालुगाड़ा मानव धर्म आश्रम से पधारे सद्गुरू श्री सतपालजी महाराज के वरिष्ठ महात्मा श्री तारकेश्वरानन्द के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ शुभारंभ हुआ. सर्वप्रथम पुलवामा के शहीद वीर जवानों की आत्मा शान्ति के लिए एक मिनट का मौन धारण किया गया.
श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुये श्री तारकेश्वरानन्दजी ने कहा कि भगवान शंकर समुद्र मंथन से निकले हुए विष का पान करने के बाद सारी रात ध्यान के द्वारा अपने आप को विष के प्रभाव से बचाया. उसी रात को हम शिवरात्रि के रूप में मनाते हैं. आज हमें भी उस ध्यान की विधि को जानना होगा. तब हम शिव तत्व को जान पायेंगे.
महात्माजी ने बताया कि भगवान शंकर मां पार्वती को उसी आत्मज्ञान का बोध अमरनाथ की गुफा में ले जाकर दिया था. पूज्य महात्मा श्री दक्षिणा बाईजी ने सादरी भाषा में सत्संग सुनाया. इसी तरह श्रद्धालुओं को महात्मा श्री निर्मोही बाईजी ने भी संबोधित किया. समिति की ओर से नशा उन्मूलन का भी कार्यक्रम चाय बागानों में चलाया जा रहा है. इसकी जानकारी श्याम रतन साहू ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें