33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीआरआइ के हत्थे चढ़े चार आरोपी

इंडोनेशिया से म्यांमार होते हुए आया माल हुगली और नवद्वीप तस्करी की थी योजना सभी आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक सिलीगुड़ी : केन्द्रीय राजस्व खुफिया निदेशालय(डीआरआई) के अधिकारियों ने रविवार देर रात सिलीगुड़ी के फूलबाड़ी-घोषपुकुर बाइपास रोड में अभियान चलाकर तस्करी के पहले ही करोड़ों रुपये की सुपारी जब्त कर ली. इस सिलसिले में […]

इंडोनेशिया से म्यांमार होते हुए आया माल

हुगली और नवद्वीप तस्करी की थी योजना
सभी आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक
सिलीगुड़ी : केन्द्रीय राजस्व खुफिया निदेशालय(डीआरआई) के अधिकारियों ने रविवार देर रात सिलीगुड़ी के फूलबाड़ी-घोषपुकुर बाइपास रोड में अभियान चलाकर तस्करी के पहले ही करोड़ों रुपये की सुपारी जब्त कर ली. इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कुल 40 हजार किलो सुपारी की जब्ती हुयी है. मिली जानकारी के अनुसार सुपारी को इंडोनेशिया से म्यांमार होते हुए लाया गया. सुपारी की राज्य में नवद्वीप तथा हुलगी तस्करी की योजना थी.
उससे पहले ही डीआरआई की टीम ने तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. सुपारी के साथ दो ट्रकों को भी जब्त किया गया है.सिलीगुड़ी पूर्वोत्तर राज्यों का प्रवेश द्वार है. तस्कर इस शहर को ट्रांजिट प्वाइंट के रूप में इस्तेमाल करते हैं. कभी सोना तो कभी गांजा या फिर सुपारी,अक्सर इसकी तस्करी के खेप सिलीगुड़ी में पकड़े जाते हैं.
पुलिस के साथ अन्य एजेंसियों भी तस्करों के पीछे लगी रहती है. इसी क्रम में केंद्रीय जांच एजेंसी डीआरआई भी सिलीगुड़ी तथा इसके आसपास के इलाकों में तस्करी से पहले कभी सोना तो कभी हाथी दांत तथा अन्य अवैध वस्तुओं को जब्त करती है.
अब डीआरआई ने रविवार को करोड़ों रूपये की सुपारी जब्त की है. इस विषय पर सरकारी अधिवक्ता त्रिदेव साहा ने बताया कि डीआराई के पास तस्करों द्वारा सुपारी की तस्करी के लिए सिलीगुड़ी के फूलबाड़ी बाईपास रोड का इस्तमाल करने की गुप्त सूचना थी. खबर मिलते ही डीआरआई की टीम ने वहां अपना जाल बिछा दिया. इस दौरान शक के अधार पर दो ट्रकों में तलाशी ली गयी.
पहले ट्रक में 209 बैग में 16 हजार 309 केजी तथा दूसरे ट्रक में 293 बैगों में 22 हजार 854 केजी कच्चा सुपारी बरामद किया. इस मामले में दोनों ट्रक ड्राइवर मंजूर आलम तथा तारीकुल हक के साथ ही आंध्र प्रदेश निवासी कोणा नागराजू तथा वी रामबाबू की गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने बताया कि इन दोनों ट्रकों को मिलाकर 39 हजार 156 किलो किलो सुपारी जब्त किया गया है.
जिसकी बाजार कीमत करीब डेढ़ करोड़ रूपये है. उन्होंने बताया कि ये सभी सुपारी इंडिनेशिया से यहां लाया गया है. सोमवार को उन चारों को सिलीगुड़ी जिला अदालत में पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने चारों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें