27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश : रोड शो में राहुल पर फेंका जूता, भाजपा व संघ को ठहराया जिम्मेदार

सीतापुर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आज उनके रोड शो के दौरान एक युवक ने जूता फेंक दिया. राहुल ने इस घटना के लिए भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को जिम्मेदार ठहराया है. जूता उछालने वाले युवक का नाम हरिओम मिश्र है. जूता हालांकि राहुल को लगा नहीं और उनके बगल में गिर गया. […]

सीतापुर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आज उनके रोड शो के दौरान एक युवक ने जूता फेंक दिया. राहुल ने इस घटना के लिए भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को जिम्मेदार ठहराया है. जूता उछालने वाले युवक का नाम हरिओम मिश्र है. जूता हालांकि राहुल को लगा नहीं और उनके बगल में गिर गया. मौके पर मौजूद पुलिस ने 25 वर्षीय मिश्र को तत्काल हिरासत में ले लिया. राहुल ने इस घटना का जिम्मेदार भाजपा और आरएसएस को ठहराते हुए कहा कि वह इस तरह की घटनाओं से घबराते नहीं हैं.

भाजपा पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि भाजपा-संघ का गुस्सा उनकी कमजोरी है. मैं बस पर चल रहा था कि मुझ पर जूता फेंक दिया गया. जूता लगा नहीं. मैं भाजपा और संघ से कहना चाहता हूं कि आप मुझ पर चाहे जितने जूते फेंक लो, मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं. मैं आपसे डरता नहीं हूं. मैं प्रेम और सद्भाव में अपना भरोसा बनाये रखूंगा और आप नफरत पर अड़े रहिये. राहुल सीतापुर कस्बे में खुले वाहन पर चल रहे थे कि अचानक मिश्र ने उन पर जूता फेंक दिया. मिश्र का दावा है कि वह पत्रकार है. वह इस बात से नाराज था कि उरी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने की बजाय राहुल रोड शो कर रहे हैं.

युवक हिरासत में

मिश्र ने कहा कि उसे अपने किये पर पछतावा नहीं है. वह शास्त्री नगर का रहने वाला है. जूता ट्रांसपोर्ट क्रासिंग पर फेंका गया, जहां से राहुल का रोड शो शुरू हुआ. मिश्र को जब पुलिस खींचकर वैन में बैठा रही थी तो उसे कहते सुना गया कि कांग्रेस ने पिछले 60 साल में देश का भट्ठा बैठा दिया है. मैं दो साल से पत्रकार हूं. मुझे पता है कि वे जब सत्ता में थे तो क्या करते थे. राहुल देश के उन कुछ गिने चुने नेताओं में से एक हैं, जिन्हें एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है. इस घटना को एसपीजी के सुरक्षा कवर में सेंध के रूप में भी देखा जा रहा है.

रोड शो रहा जारी

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हालांकि इस घटना के बाद अपना रोड शो जारी रखा. ये रोड शो राहुल की देवरिया से दिल्ली की किसान यात्रा का हिस्सा है. इस घटना पर कांग्रेस नेता संजय सिंह ने कहा कि जो पार्टी कांग्रेस से डरती है. वहीं जूता फेंकने की घटना में शामिल होगी. जनता के पास जो है, वही देगी. जिनके पास जूते हैं, वे जूते देंगे और जिनके पास अच्छे बोल हैं, वह अच्छे बोल देगा. तीन पार्टियां ऐसी हैं, जो हमारी यात्राओं से काफी चिन्तित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें