34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डॉ दिनेश उरांव झारखंड की चौथी विधानसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गये

रांची : झारखंड की चौथी विधानसभा के लिए डॉ दिनेश उरांव को आज सर्वसम्मति से अध्यक्ष निर्वाचित कर लिया गया. कल सिर्फ भाजपा के डॉ दिनेश उरांव ने ही इस पद के लिए नामांकन भरा था जिसके चलते उनका सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनना तय था. कल दिन में निर्धारित समय बारह बजे तक किसी अन्य […]

रांची : झारखंड की चौथी विधानसभा के लिए डॉ दिनेश उरांव को आज सर्वसम्मति से अध्यक्ष निर्वाचित कर लिया गया. कल सिर्फ भाजपा के डॉ दिनेश उरांव ने ही इस पद के लिए नामांकन भरा था जिसके चलते उनका सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनना तय था. कल दिन में निर्धारित समय बारह बजे तक किसी अन्य दल के प्रत्याशी ने अपना पर्चा नहीं भरा था.
मंगलवार को झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और संसदीय कार्य मंत्री सीपी सिंह ने भाजपा की ओर से, झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन ने अपनी पार्टी की ओर से, झारखंड विकास मोर्चा की ओर से प्रदीप यादव और कांग्रेस की ओर से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष आलमगीर आलम ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए डॉ दिनेश उरांव के नाम का प्रस्ताव किया था. तभी डॉ उरांव का राज्य के नए विधानसभा अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया था.
भाजपा और उसके सहयोगी दल आजसू को विधानसभा में पूर्ण बहुमत प्राप्त है. इन दोनों दलों को 81 सदस्यीय विधानसभा में 42 सीटें मिली हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें