35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कलेक्ट्रेट घाट से गंगा तक बनेगी कच्ची सड़क

छठ पूजा. मुख्यमंत्री ने घाटों का किया निरीक्षण, तेजी से काम करने का दिया निर्देश पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के छठ घाटों का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने स्टीमर से दानापुर के नासरीगंज से पटना सिटी के कंगन घाट तक गंगा घाटों का निरीक्षण किया. उन्होंने घाटों की सफाई, सुरक्षा, बिजली […]

छठ पूजा. मुख्यमंत्री ने घाटों का किया निरीक्षण, तेजी से काम करने का दिया निर्देश
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के छठ घाटों का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने स्टीमर से दानापुर के नासरीगंज से पटना सिटी के कंगन घाट तक गंगा घाटों का निरीक्षण किया. उन्होंने घाटों की सफाई, सुरक्षा, बिजली और स्वच्छता के साथ-साथ श्रद्धालुओं के गंगा घाटों तक पहुंचने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ लोक आस्था का महापर्व है और बिहारवासियों के लिए यह विशेष पर्व है.
इसलिए उन्हें किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जायेगी. जहां भी श्रद्धालु भारी संख्या में अर्घ्य देने के लिए आते हैं, उन्हें अर्घ्य देने में असुविधा न हो. उन्होंने गंगा घाट के मानचित्र को देखा और तीन घंटे की यात्रा के दौरान नासरीगंज से कंगन घाट के बीच सभी छठ घाटों का मुख्यमंत्री ने बारीकी से निरीक्षण किया.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को निर्देश दिया कि बांस घाट से कलेक्ट्रेट घाट को एक रोड से जोड़ा जाये, ताकि बांस घाट से जिन लोगों को पैदल चलना पड़ता है, उन्हें सहुलियत हो सके. साथ ही कलेक्ट्रेट घाट से गंगा मेन नदी तक कच्ची सड़क बनायी जाये, जिससे लोगों को कम पैदल चलना पड़े और व्रतियों को असुविधा न हो.
वहीं, कुर्जी व एलसीटी घाट के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी इसमें और अधिक काम करने की जरूरत है. जेसीबी लगाकर तेज गति से काम कराना होगा. घाटों पर अच्छी ड्रेसिंग की भी आवश्यकता है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन घाटों पर सीढ़ी का कॉन्सेप्ट नहीं है, वहां अच्छे से स्लोप बनाये जाये, ताकि छठ व्रतियों को घाटों तक पहुंचने में कोई कठिनाई न हो.
घाटों तक पहुंचने के रास्ते दुरुस्त किये जाये. पाटीपुल घाट को देखने हुए उन्होंने कहा कि पानी के लेवेल को देखकर वहां बैरिकेटिंग सुनिश्चित करायी जाये. मीनार घाट और दीघा घाट के निरीक्षण के दौरान ड्रेसिंग को और अच्छा कराने का निर्देश दिया. उन्होंने दीघा घाट पर चल रहे ड्राइव-वे के किनारे पेड़ लगाने का भी निर्देश दिया.
सीएम ने कहा कि राजापुर घाट और पहलवान घाट की दूरी मुख्य सड़क से एक किलोमीटर है और दोनों घाटों के बीच करीब पांच सौ मीटर की ही दूरी है.
इसको देखते हुए दोनों घाटों पर छठ व्रतियों की पूरी सुविधा का ख्याल रखते हुए घाट को तैयार किया जाये. मुख्यमंत्री ने दानापुर के नासरीगंज से पटना सिटी के कंगन घाट तक गंगा तटों के छठ घाटों के एप्रोच्च रोड, बिजली व साफ-सफाई का समुचित इंतजाम करने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें