29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TET में असफल आवेदकों ने बोर्ड ऑफिस के पास किया हंगामा, रिजल्ट में धांधली का आरोप

पटना : बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम के बाद असफल हुए अभ्यर्थियों ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कार्यालय के पास जमकर हंगामा किया. छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में भी घोटाला हुआ है. कई छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉपी पर उनसे बार-बार साइन लिया गया और करवाया गया. छात्रों ने कहा कि उनका […]

पटना : बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम के बाद असफल हुए अभ्यर्थियों ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कार्यालय के पास जमकर हंगामा किया. छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में भी घोटाला हुआ है. कई छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉपी पर उनसे बार-बार साइन लिया गया और करवाया गया. छात्रों ने कहा कि उनका क्वालिफाइंग नंबर आने के बाद भी उनके परिणाम को होल्ड कर दिया गया है. छात्रों ने बोर्ड कार्यालय के पास हंगामा करते हुए बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर को चैलेंज किया उनसे दोबारा इसकी जांच करने की मांग की. छात्रों का कहना है कि रिजल्ट प्रकाशन में गड़बड़ी की गयी है. वहीं दूसरी ओर आनंद किशोर ने कहा कि जो छात्र सफल हुए हैं, उनकी काउंसेलिंग के लिए विशेष व्यवस्था की जायेगी.

अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा करने के साथ बोर्ड पर रिजल्ट में धांधली करने का आरोप लगाया है. सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है, लेकिन छात्रों को प्रदर्शन अभी जारी है.बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) ने बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा (बीटीईटी)- 2017 का परिणाम जारी कर दिया है. बीटीईटी का का परिणाम बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने गुरुवार को परिणाम जारी किया. मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा में निराशजनक प्रदर्शन का सिलसिला बीटीईटी में भी देखने को मिला. इसमें करीब 18 फीसदी उम्मीदवार ही परीक्षा उत्तीर्ण कर पाये हैं. बीटीईटी की परीक्षा में करीब 2.43 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. इनमें से करीब 11 हजार से अधिक उम्मीदवार अमान्य घोषित किये गये. पूरे राज्य में 348 परीक्षा केंद्रों पर 23 जुलाई को बीटीईटी-2017 परीक्षा आयोजित की गयी थी.

अनारक्षित श्रेणियों के लिए कट ऑफ 60 फीसदी था. जबकि, अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति वर्ग में कटौती के उम्मीदवारों की संख्या 50 फीसदी थी. बीसी-1 और बीसी-2 श्रेणियों में उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ 55 फीसदी था.

यह भी पढ़ें-
BSEB के चेयरमैन आनंद किशोर ने जारी किया BTET का रिजल्ट, परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें