35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिलीपींस के राष्ट्रपति दुतेर्ते ने दी चेतावनी, कहा – आतंकियों से भी 50 गुना अधिक हूं दुर्दांत, उन्हें चबा भी सकता हूं

मनीला : फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने आतंकवादियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह बेदर्दी के साथ लोगों के सिर कलम वाले मुस्लिम आतंकवादियों से 50 गुना अधिक क्रूर हो सकते हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक कहा है कि अगर ऐसे कट्टरपंथी जिंदा गिरफ्तार किये जाते हैं, तो वह उन्हें […]

मनीला : फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने आतंकवादियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह बेदर्दी के साथ लोगों के सिर कलम वाले मुस्लिम आतंकवादियों से 50 गुना अधिक क्रूर हो सकते हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक कहा है कि अगर ऐसे कट्टरपंथी जिंदा गिरफ्तार किये जाते हैं, तो वह उन्हें चबा भी सकते हैं. दुतेर्ते नशे के कारोबार के संदिग्धों को कई बार मौत की धमकी दे चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक कदम और आगे बढ़कर आतंकवादियों को चेतावनी दी है.

कट्टरपंथियों को दिया कड़ा संदेश

दुतेर्ते ने सैनिकों को बोहॉल के सेंट्रल रिजॉर्ट में हमला कर भागने वाले मुस्लिम आतंकियों को खत्म करने का आदेश दिया है. उन्होंने कट्टरपंथियों को जानवर भी कहा है. आतंकियों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि मैं जानवर बन जाऊं, तो मैं उसका भी आदी हूं. हम एक जैसे हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं तुम्हें (खाने के लिए) परोस सकता हूं और तुमसे 50 गुना ज्यादा गिर सकता हूं. उन्होंने कहा कि अगर किसी आतंकी को ऐसे समय में उनके सामने लाया जाये, जब उनका मूड खराब हो, तो वह नमक और सिरका डालकर उसका कलेजा खा जायेंगे. उनकी इस बात पर जब लोग हंसे, तो उन्होंने टोकते हुए कहा कि यह सच है, अगर आपने मुझे गुस्सा दिलाया.

इसे भी पढ़ें : दुतेर्ते ने फिलीपीन के 16वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली

अपराध कम करने की है छवि

दुतेर्ते की छवि अपराध खत्म करने वाले व्यक्ति की है. पिछले साल मई में जिन वादों के दम पर वह चुनाव जीते थे, उनमें गैरकानूनी ड्रग, भ्रष्टाचार और आतंकवाद का खात्मा शामिल था. नशे के कारोबार के खिलाफ उनकी मुहिम में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, जिसने पश्चिम की सरकारों और मानवाधिकार समूहों को सतर्क कर दिया है. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आतंकी धमकियां नियंत्रण से बाहर हुईं, तो वह फिलीपींस में लंबा सैन्य शासन लागू कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें