35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माल्या ही नहीं, ललित मोदी और टाइगर मेमन पर भी होगी कार्रवाई

लंदन : भारत सरकार ने देश के कई बैंकों से अरबों रुपये का कर्ज लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटने से प्रत्यर्पित कर स्वदेश लाने की मुहिम तेज होने के साथ ही आईपीएल में वित्तीय अनियमितता के आरोपी ललित मोदी और 1993 के मुंबई बम धमाकों के वांछित अपराधी टाइगर मेमन पर शिंकजा […]

लंदन : भारत सरकार ने देश के कई बैंकों से अरबों रुपये का कर्ज लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटने से प्रत्यर्पित कर स्वदेश लाने की मुहिम तेज होने के साथ ही आईपीएल में वित्तीय अनियमितता के आरोपी ललित मोदी और 1993 के मुंबई बम धमाकों के वांछित अपराधी टाइगर मेमन पर शिंकजा कसा जा सकता है. शराब कारोबारी विजय माल्या को प्रत्यर्पण में सहयोग करने के साथ ही ब्रिटेन ने ललित मोदी और टाइगर मेमन के खिलाफ भी कार्रवाई करने का भरोसा दिया है.

अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ के अनुसार, मंगलवार को ब्रिटेन सरकार ने कर्ज लेकर देश छोड़कर भाग गये माल्या को भारत को सौंपने का आश्वासन दे दिया है. इसके साथ ही उसने आईपीएल में वित्तीय अनियमितता के आरोपी ललित मोदी और 1993 के मुंबई बम धमाकों के वांछित टाइगर मेमन के खिलाफ भी कार्रवाई करने भरोसा दिया है.

विदेश मंत्रालय ने बताया कि 20 और 21 फरवरी को दोनों देशों के बीच हुई बातचीत में दोनों पक्षों की ओर से इन मामलों में कानूनी प्रक्रिया की जानकारी दी गयी. दोनों देशों के बीच प्रत्यर्पण के अनुरोध के साथ कानूनी पक्षों में आपसी सहयोग पर विचार किया गया. विजय माल्या अभी भारत छोड़कर लंदन में रह रहे हैं. उन्हें वापस भारत प्रत्यर्पित करने के लिए मंगलवार को ब्रिटेन के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि से भारतीय विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने नयी दिल्ली में मुलाकात की थी.

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में ब्रिटेन के गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा भारतीय विदेश मंत्रालय, सीबीआई, गृह मंत्रालय और खुफिया एजेंसी के अधिकारी शामिल थे. इस बैठक में विजय माल्या के प्रत्यर्पण के मामले में विभिन्न तौर तरीकों पर चर्चा की गयी. साथ ही यह भी चर्चा की गयी कि अगर माल्या को उन पर लगे आरोपों में दोषी पाया जाता है, तो उन्हें कितने साल की सजा होगी. इसके साथ ही, इस बैठक में आईपीएल में वित्तीय अनिमितता करने वाले ललित मोदी और 1993 के बम धमाके के मुख्य आरोपी टाइगर मेमन के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भी दोनों देशों के बीच चर्चा की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें