35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा ने कहा, सरकार बनाने के सभी विकल्प खुले

नयी दिल्ली :जम्मू-कश्मीर और झारखंड विधानसभा के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को मिली सफलता के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज नयी दिल्ली स्थित पार्टी के मुख्य कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया. शाह ने दोनों राज्यों में पार्टी को मिली अभूतपूर्व सफलता के लिए सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी […]

नयी दिल्ली :जम्मू-कश्मीर और झारखंड विधानसभा के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को मिली सफलता के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज नयी दिल्ली स्थित पार्टी के मुख्य कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया.

शाह ने दोनों राज्यों में पार्टी को मिली अभूतपूर्व सफलता के लिए सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी और उसके बाद वहां मौजूद पार्टी के नेताओं को मिठाइयां खिलाकर बधाई दी.

शाह ने कहा कि दोनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर हुआ है. जनता ने भाजपा और प्रधानमंत्री के विकास की राजनीति का समर्थन किया है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड व जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भाजपा के मिली सफलता का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया है. उन्होंने कहा है कि इस चुनाव के माध्यम से कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की दिशा में सफलता मिली है.

अमित शाह ने कहा है कि साल 2014 बीजेपी के लिए अप्रत्याशित सफलता का साल रहा है. पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र में बीजेपी सरकार आने के बाद जितने भी चुनाव हुए हैं, बीजेपी ने सभी में जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी की सफलता का सारा श्रेय पीएम मोदी को दिया.

शाह ने कहा कि झारखंड का विकास पूर्ण बहुमत की बीजेपी सरकार ही कर सकती है. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने पहली बार स्पष्ट बहुमत दिया है. इसके अलावा कश्मीर में चुनाव नतीजों के बारे में उन्होंने कहा कि वहां भी बीजेपी ने बेहतर प्रदर्शन किया है.
उन्होंने कहा कि पहली बार महाराष्ट्र में भाजपा का मुख्यमंत्री हुआ, हरियाणा में पार्टी चार से 50 सीटों पर पहुंची और सरकार बनी, अब झारखंड में भाजपा के नेतृत्व वाली पूर्ण जनादेश की सरकार बनने जा रही है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में बड़े दल के रूप में पार्टी सामने आयी है. जम्मू-कश्मीर में पार्टी ने 25 सीटें हासिल की है.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत का अभियान सफलता से आगे बढ़ रहा है. आने वाले दिनों में यह और आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जनता परिवार ने चैलेंज खड़ा करने की कोशिश की, जिसे जनता ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस, जनता दल यू व राजद ने विकल्प बनने का सपना देखा, जिसे झारखंड की जनता ने तहत-नहस कर दिया.
उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी दोनों सीटों से हार गये, हेमंत सोरेन एक सीट से पीछे चल रहे हैं, राजद की प्रमुख नेता अन्नपूर्णा देवी भी हार गयी हैं. शाह ने कहा कि हमने झारखंड में अपनी स्थिति मजबूत की है. 18 सीट से हम 41 सीट पर पहुंच रहे हैं. वहीं वोट प्रतिशत 24 प्रतिशत से बढ़ कर 31.3 प्रतिशत हो गया है.
शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में 2008 में हमें 11 सीटें जीती थी, जबकि इस बार 25 सीटें मिली है. उन्होंने कहा कि भाजपा को राज्य में सर्वाधिक 23.4 प्रतिशत वोट हासिल हुआ है, वहीं पीडीपी को 22 सीटों मिली है.
अमित शाह ने कहा कि दोनों राज्यों की जनता ने हम पर विश्वास जताया है. उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार चल रही है, जिसके कामकाज पर दोनों राज्यों की जनता ने मुहर लगायी है.
जनता परिवार ने झारखंड में बीजेपी का विकल्प बनने की कोशिश की जिसे जनता ने नकार दिया तो वहीं जम्मू कश्मीर कांग्रेस मुक्त हो ही चुकी है. शाह ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ रही है.
अमित शाह ने साथ ही कहा कि दोनों राज्यों के चुनावी नतीजे विकास का एजेंडा बदलने वालों के लिए सबक है. इसके साथ ही शाह ने स्पष्ट किया कि वो लोकतांत्रिक सरकार के पक्ष में है और अन्य पार्टियों के सामने समर्थन देने का भी विकल्प भी खुला हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें