36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

110 किमी की रफ्तार से दौड़ी ट्रायल ट्रेन

थावे से मशरख के बीच हाइ स्पीड ट्रेन का हुआ ट्रायल थावे : थावे-मशरख के बीच हाइ स्पीड ट्रेन चला कर पटरी का ट्रायल किया गया. 110 किमी की रफ्तार से ट्रेन इस रेल खंड पर सफलतापूर्वक दौड़ी. अब चार मार्च को सीआरएस के द्वारा निरीक्षण के बाद परिचालन शुरू करने के लिए हरी झंडी […]

थावे से मशरख के बीच हाइ स्पीड ट्रेन का हुआ ट्रायल
थावे : थावे-मशरख के बीच हाइ स्पीड ट्रेन चला कर पटरी का ट्रायल किया गया. 110 किमी की रफ्तार से ट्रेन इस रेल खंड पर सफलतापूर्वक दौड़ी. अब चार मार्च को सीआरएस के द्वारा निरीक्षण के बाद परिचालन शुरू करने के लिए हरी झंडी मिलने की उम्मीद बढ़ गयी है. ट्रेन के सफलतापूर्वक ट्रायल से इस रेलखंड के सैकड़ों गांवों के लोगों को काफी राहत मिली है.
बता दें कि मशरख-थावे रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन से पहले थावे-छपरा रेलखंड पर रेलवे पदाधिकारियों की अगुआई रेलखंड के फिटनेस टेस्ट के लिए हाइ स्पीड ट्रायल ट्रेन 110 किमी की रफ्तार से दौड़ायी गयी. रेलखंड ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया. एक बार फिर तीन और चार मार्च को हाइ स्पीड ट्रेन के माध्यम से सीआरएस रेलखंड का निरीक्षण करेंगे.
निरीक्षण में सही मिलने पर सीआरएस परिचालन के लिए हरी झंडी दे देंगे. मालूम हो कि थावे-मशरख बड़ी लाइन पर पहली गाड़ी 31 मार्च से पहले दौड़ेगी. ठीक 2 साल पहले 31 मार्च, 2015 को थावे-छपरा रेलखंड पर छोटी लाइन की अंतिम ट्रेन चली थी. अब बड़ी लाइन की ट्रेन दौड़ाने के लिए रेल प्रबंधन ने कसरत शुरू कर दी है.
ट्रायल के दौरान अधिकारी व कर्मी रहे अलर्ट : ट्रायल ट्रेन के थावे जंकशन से छूटते ही रेलखंड के कर्मचारी अलर्ट हो गये. थावे जंकशन से स्टेशन अधीक्षक पीएन बैठा ने 9.55 बजे सुबह ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. ट्रेन में गोरखपुर व वाराणसी रेल मंडल के चीफ ट्रैक इंजीनियर, डिप्टी इंजीनियर, पीडब्ल्यूआइ, आइओडब्ल्यू के अलावे तकनीकी विभाग के कई अफसर और कर्मी सवार हुए. सभी पदाधिकारी ट्रेन के निरीक्षण यान में सवार थे.
थावे जंकशन से छूटते ही ट्रेन 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से छपरा तक पहुंची. इस बीच सभी स्टेशनों पर ट्रेन को ग्रीन सिग्नल मिलते गये. गोपालगंज, मांझागढ़, रतन सराय, सिधवलिया, दिघवा दुबौली सहित सभी स्टेशनों पर मेन लाइन से ट्रेन को सिग्नल दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें