27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तालझारी में हाथी ने दो लोगों को कुचला

दो माह से पहाड़ों पर तांडव मचा रहे गजराज तालझारी : तालझारी पंचायत अंतर्गत देवटिकरी गांव में मंगलवार रात को हाथी ने दो लोगोंं को कुचल दिया. घटना में मौके पर ही दोनों की मौत हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि मध्य रात्रि को अचानक हाथी ने तांडव मचाना शुरू कर दिया. देखते ही देखते […]

दो माह से पहाड़ों पर तांडव मचा रहे गजराज
तालझारी : तालझारी पंचायत अंतर्गत देवटिकरी गांव में मंगलवार रात को हाथी ने दो लोगोंं को कुचल दिया. घटना में मौके पर ही दोनों की मौत हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि मध्य रात्रि को अचानक हाथी ने तांडव मचाना शुरू कर दिया. देखते ही देखते गांव के लोगों का घर तोड़ कर अनाज खाना शुरू कर दिया. गांव के लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे.
इसी दौरान झोपरी पहाड़िन (50) और कटकू पहाड़िया (50) को हाथी ने कुचल दिया. ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग व थाना को दी है. ग्रामीणों के मुताबिक हाथी ने कटकू पहाड़िया, देवदास पहाड़िया, रोबिया पहाड़िया, टिनिया पहाड़िया, टाबे पहाड़िया आदि का घर तोड़कर बाजरा, मकई व चावल नष्ट कर दिया. थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए साहिबगंज सदर अस्पताल भेज दिया.
दो माह में सात मौत, चार घायल : संताल परगना के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले दो माह के दौरान कुल सात लोगों को कुचल कर मार डाला तथा चार घायल हैं. हाथी का तांडव साहिबगंज के तालझारी, बांझी, लालबथानी दियारा, देवघर जिले के मुधुपुर के पहाड़िया क्षेत्रों में हाथी ने तांडव मचा रखा है.
मृतक के परिवार को तत्काल 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद विभाग द्वारा दी जायेगी. हाथी को भगाने के लिए स्पेशल टीम बुलायी जा रही है, जो ग्रामीणों को प्रशिक्षण भी देगी.
मनीष तिवारी, जिला वन पदाधिकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें