32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप की संपत्ति होगी जब्त, गुमला-खूंटी-सिमडेगा में कुख्‍यात है यह नक्सली

रांची/खूंटी : पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप की चल-अचल संपत्ति जब्त की जायेगी. संबंधित आदेश पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक झारखंड के द्वारा यूएपी एक्ट के तहत दिया गया है. इस बात की जानकारी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी. झारखंड पुलिस के लिए क्यों सिरदर्द साबित हो रहा है […]

रांची/खूंटी : पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप की चल-अचल संपत्ति जब्त की जायेगी. संबंधित आदेश पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक झारखंड के द्वारा यूएपी एक्ट के तहत दिया गया है. इस बात की जानकारी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी.

झारखंड पुलिस के लिए क्यों सिरदर्द साबित हो रहा है PLFI ?

एसपी ने बताया कि गत 18 जनवरी को कर्रा के बिरदा स्थित एसएस केसी मिक्सिंग प्लांट पर पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने हमला कर दिया था. सुप्रीमो दिनेश गोप, मैना गोप, अखिलेश गोप, लखन गोप, तिलकेश्वर गोप व अन्य उग्रवादियों ने प्लांट में घुस कर कर्मियों को बंधक बना लिया था.

झारखंड : PLFI के साथ मुठभेड़, बानो थाना प्रभारी शहीद

मारपीट करने के बाद वहां रखे कई वाहनों में आग लगा दी थी, साथ ही पुलिस पर फायरिंग की थी. घटना के बाबत कर्रा थाना में कांड संख्या 9/17 में विभिन्न धाराओं सहित 16/17/18/18बी/20 विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1967 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में तोरपा के एसडीपीओ नाजिर अख्तर के द्वारा दिनेश गोप की चल व अचल संपत्ति को जब्त करने के बाबत एक प्रस्ताव तैयार किया गया था. प्रस्ताव को एसपी खूंटी अश्विनी कुमार सिन्हा की अनुशंसा के साथ पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक को भेजा गया था. जिसके बाद दिनेश गोप की संपत्ति जब्त करने का आदेश प्रदान किया गया है. एसपी ने पत्रकारों को बताया कि आदेश के आलोक में दिनेश गोप की चल व अचल संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है. पुलिस को कई साक्ष्य भी मिले हैं, जिसमें दिनेश गोप ने अपने करीबियों के नाम से भी चल व अचल संपत्ति एकत्र की है.

सरेंडर के बाद उग्रवादियों पर जारी किया इनाम, पढें क्या है मामला

एसपी के मुताबिक दिनेश गोप की जिन संपत्तियों को जब्त किया जायेगा, उनमें रांची जिला के मौजा हेहल के खाता संख्या 171, प्लॉट नंबर 170, रकबा 383.6 वर्गमीटर जमीन, रांची के मौजा मिसिरगोंदा खाता संख्या 188, प्लॉट नंबर 1479, 1480, रकबा नौ डिसमिल जमीन व उस पर बने मकान, रांची के हेहल इटकी रोड स्थित बृजवीणा अपार्टमेंट में एक फ्लैट, एक स्कॉरपियो (नंबर जेएच 01 एके 4709), एक सेंट्रो कार (जेएच 01 एएफ 1052), एक जेसीबी मशीन (जेएच 01 एके 3019), एक स्विफ्ट डिजायर कार (ओडी 15 बी 1475)आदि शामिल हैं.

पीएलएफआइ का हार्डकोर नक्सली सनिका गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें