31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : PLFI के साथ मुठभेड़, बानो थाना प्रभारी शहीद

रांची: सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ से मुठभेड़ में बानो थाना प्रभारी विद्यापति सिंह और सिपाही राजू बिरूली शहीद हो गये. रांची रेंज के डीआइजी अनिल वेणुकांत हाेमकर ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घटना मे पीएलएफआइ के उग्रवादियों का हाथ है. घटना की […]

रांची: सिमडेगा जिले के बानो थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ से मुठभेड़ में बानो थाना प्रभारी विद्यापति सिंह और सिपाही राजू बिरूली शहीद हो गये. रांची रेंज के डीआइजी अनिल वेणुकांत हाेमकर ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घटना मे पीएलएफआइ के उग्रवादियों का हाथ है. घटना की सूचना मिलने के बाद सिमडेगा के एसपी राजीव रंजन सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल के लिए चले गये हैं. पीएलएफआइ से मुठभेड़ में पुलिस जवान के शहीद हाेने की संभवत: यह पहली घटना है.
जानकारी के मुताबिक थाना प्रभारी विद्यापति सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम पीएलएफआइ उग्रवादियों के खिलाफ छापामारी करने गयी थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ का दस्ता बानो और महाबोवांग थाना क्षेत्र की सीमा पर रूका हुआ है. पुलिस की टीम के पहुंचने के बाद उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मी शहीद हो गये. रात के डेढ़ बजे तक उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी थी. घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गये हैं.
पीएलएफआइ का चाईबासा, खूंटी, गुमला, सिमडेगा आैर रांची के ग्रामीण इलाकाें में प्रभाव है. पिछले साल इस संगठन ने 89 घटनाआें काे अंजाम दिया था, जिसमें 41 आम लाेगाें की माैत हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें