27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वीरेंद्र सहवाग को खेलते देखना सबसे ज्यादा पसंद है मास्टर ब्लास्टर सचिन को

नयी दिल्ली : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आज एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें वीरेंद्र सहवाग की बैटिंग देखना सबसे अच्छा लगता है. उन्होंने कहा कि उनके साथ बैटिंग करते वक्त यह पता नहीं चलता था कि अगले बॉल में वे क्या करेंगे. वे शानदार बल्लेबाजी करते थे. सचिन ने […]

नयी दिल्ली : क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आज एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें वीरेंद्र सहवाग की बैटिंग देखना सबसे अच्छा लगता है. उन्होंने कहा कि उनके साथ बैटिंग करते वक्त यह पता नहीं चलता था कि अगले बॉल में वे क्या करेंगे. वे शानदार बल्लेबाजी करते थे.

सचिन ने इस कार्यक्रम में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रायन लारा, रिकी पोटिंग और जैक कैलिस की भी तारीफ की और कहा कि यह तीनों बल्लेबाज महान थे और इनकी बैटिंग शानदार थी. उन्होंने लारा को महानतम बल्लेबाज बताया. साथ ही सचिन ने रिकी पोंटिंग के पूल शॉट की भी तारीफ की और कहा कि यह शॉट खेलने में उनका कोई सानी नहीं.
सचिन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे हैंसी क्रोन्ये को खेलने से बचते थे, क्योंकि उन्होंने कई बार मुझे आउट किया था. फास्ट बॉलर्स के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि शोएब अख्तर और ब्रेट ली ऐसे बॉलर थे जिन्हें मैंने खेला और उनकी गेंदबाजी बहुत तेज थी. इसके पैट्रिक पीटरसन की गेंद भी मैंने खेली जो काफी तेज हुआ करती थी.
सचिन ने अपने साक्षात्कार में कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट देखते हुए बड़ा हुआ हूं और मुझे इससे विशेष लगाव है. उन्होंने कहा कि आज मैं मैदान पर नहीं उतरता हूं, जिसके कारण लाखों लोगों के प्यार को ‘मिस’ करता हूं जो मुझे मिला है. उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन में जो चाहा वह किया.
एक सांसद के तौर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि हमारा देश स्वच्छ होने के साथ-साथ स्वस्थ भी हो, ताकि देश और समाज तरक्की कर सके. उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहना सिर्फ खिलाड़ी के लिए ही जरूरी नहीं है, हर किसी के लिए स्वास्थ्य जरूरी है.
सचिन ने आंध्र प्रदेश के एक गांव को गोद लिया है और उसके विकास में जुटे हैं. सचिन ने इस कार्यक्रम के दौरान हर सवाल का बखूबी जवाब दिया और मस्ती भी करते नजर आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें