32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : कोहली की तारीफ में शास्त्री ने कसीदे गढे, गांगुली-धौनी पर साधा निशाना

कोलंबो : भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर से सौरभ गांगुली पर निशाना साधते हुए कहा है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली मौजूदा टीम ने अतीत की उन कई टीमों से अधिक उपलब्धियां हासिल की है, जिनमें बड़े-बड़े नाम शामिल थे. शास्त्री ने कहा : भारतीय टीम पिछले दो साल […]

कोलंबो : भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर से सौरभ गांगुली पर निशाना साधते हुए कहा है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली मौजूदा टीम ने अतीत की उन कई टीमों से अधिक उपलब्धियां हासिल की है, जिनमें बड़े-बड़े नाम शामिल थे.

शास्त्री ने कहा : भारतीय टीम पिछले दो साल में काफी अनुभवी हो चुकी है. इसने बहुत कुछ ऐसा कर लिया है, जो अतीत की भारतीय टीमें और कई बड़े नाम अपने कैरियर में नहीं कर सके. शास्त्री ने बतौर कप्तान कोहली के बढ़ते कद की तारीफ करते हुए कहा कि वह अभी युवा है, लेकिन मुझे बतौर कप्तान उसके पहले टेस्ट से अब तक काफी फर्क नजर आ रहा है.

* कोहली की कप्तानी में काफी फर्क आया है
जब उसने एडीलेड में पहले टेस्ट में कप्तानी की थी, तब मैं वहां था और अब तक वह 27 टेस्ट में कप्तानी कर चुका है. फर्क आप देख सकते हैं. उन्होंने कहा कि वह परिपक्व हो गया है और आगे भी सीखता रहेगा. इस उम्र में वह काफी कुछ कर चुका है और आगे भी बहुत कुछ हासिल करना है. शास्त्री ने कहा कि यह उनके लिए नयी शुरुआत है और वह पिछली बातों को लेकर नहीं आये हैं.
उन्होंने कहा कि मैं बीती बातों को साथ लेकर नहीं आया हूं. मेरे लिए ड्रेसिंग रूम में आना वैसा ही था, जैसा मैं छोड़ कर गया था. कुछ भी नहीं बदला है और मुझे कोई खास बटन नहीं दबाना पड़ा. कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अगले साल दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. उन्होंने कहा कि अभी हमें आगे विदेशों में काफी क्रिकेट खेलना है और यह एक मौका है. मुझे उम्मीद है कि यह टीम ऐसी चीजें कर सकेगी, जो किसी और भारतीय टीम ने नहीं की है. उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा आगे की नहीं सोचता. वर्तमान में जीता हूं.
* कोच शास्त्री ने ऐसे बताया कोहली को बेस्ट
नंबर एक, 22 वर्ष बाद श्रीलंका में सीरीज जीतना : 2015 में भारत ने श्रीलंका में 22 वर्ष बाद सीरीज जीती. कोहली की अगुआई वाली टीम ने 2015 में 22 साल बाद यहां टेस्ट सीरीज जीती थी.शास्त्री ने कहा : भारत के कई बड़े खिलाड़ी यहां 20 साल से खेलते आ रहे हैं और कई बार श्रीलंका आये होंगे, लेकिन कभी यहां सीरीज नहीं जीत सके. इस टीम ने वह कर दिखाया है.
* गांगुली और द्रविड़ भी ऐसा कर चुके हैं
गांगुली और द्रविड़ भी कर चुके हैं ऐसा, शास्त्री का बयान विवादित है, क्योंकि..
सौरभ गांगुली की टीम ने ऑस्ट्रेलिया से 2004 में 1-1 से ड्रॉ खेला था. नासिर हुसैन की इंग्लैंड टीम से 2002 में ड्रॉ खेला था. राहुल द्रविड़ की अगुआई में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 2007 में इंग्लैंड में 1-0 से हराया था. धौनी की कप्तानी में टीम ने न्यूजीलैंड को 2009 में 1-0 से हराया व अफ्रीका से 2011 में 1-1 से ड्रॉ खेला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें