35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चैंपियंस लीग टी-20 : उथप्पा और मनीष की आक्रामक पारी से लगातार चौथी बार जीता केकेआर, डाल्फिंस 36 रन से हारा

हैदराबाद : रोबिन उथप्पा (नाबाद 85) और मनीष पांडेय (नाबाद 76) की आक्रामक अर्धशतकीय पारियों की मदद से कोलकाता नाइट नाइडर्स (केकेआर) ने चैंपियंस लीग ट्वेंटी. 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज यहां अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में डाल्फिंस को 36 रन से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की. उथप्पा ने 55 गेंद की नाबाद […]

हैदराबाद : रोबिन उथप्पा (नाबाद 85) और मनीष पांडेय (नाबाद 76) की आक्रामक अर्धशतकीय पारियों की मदद से कोलकाता नाइट नाइडर्स (केकेआर) ने चैंपियंस लीग ट्वेंटी. 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज यहां अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में डाल्फिंस को 36 रन से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की. उथप्पा ने 55 गेंद की नाबाद पारी में 85 रन ठोंके जिसमें 13 चौके शामिल हैं. पांडेय ने भी धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद की नाबाद पारी में 76 रन बनाए. पांडेय ने पांच चौके और पांच छक्के जडे.

शुरुआती दो विकेट गिरने के बाद, उथप्पा और पांडेय ने डाल्फिंस के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के हर क्षेत्र में खुलकर शाट लगाए. इन दोनों बल्लेबाजों ने केवल 15 ओवरों में 153 रन की नाबाद साङोदारी की जो तीसरे विकेट के लिए केकेआर का रिकार्ड है. उथप्पा और पांडेय की बदौलत केकेआर ने 20 ओवर में 187 रन का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में, डाल्फिंस के बल्लेबाज स्पिनर सुनील नारायण (33 रन देकर तीन विकेट) के नेतृत्व वाली केकेआर की गेंदबाजी से पार नहीं पा पाए और 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना सके.

केकेआर का अब गुरुवार को पहले सेमीफाइनल में मुकाबला होबार्ट हरिकेन्स से होगा. कोलकाता की टीम की यह लगातार चौथी जीत है. गौतम गंभीर के नेतृत्व वाली यह टीम तीन जीत के साथ पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी थी. डाल्फिंस को आज लगातार चौथी हार का सामना करना पडा और वह नाकआउट चरण की दौड से पहले ही बाहर हो चुकी है.विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी डाल्फिंस की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और नौ ओवरों में 57 रन के स्कोर तक उसके चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गये.

सलामी बल्लेबाज कैमरन डेलपोर्ट और कोडी चेट्टी शुरुआती दो ओवरों में ही आउट हो गये लेकिन मोर्ने वान विक ने 28 गेंद में 34 रन की पारी खेलकर डाल्फिंस की उम्मीदें जीवित रखने का प्रयास किया. वह यूसुफ पठान की गेंद का शिकार बने जिन्‍होंने 25 रन देकर दो विकेट चटकाए.

पीयूष चावला की गेंद पर उथप्पा ने वागन वान जार्सवेल्ड (19) को स्टंप कर दिया. हालांकि इसके बाद काया जोंडो (32) और एंडिले फेहलुकवायो :37: ने पांचवें विकेट के लिए 63 रन की साङोदारी करके डाल्फिंस को मैदान में बनाए रखा. फेहलुकवायो ने 18 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया.

हालांकि नारायण की घूमती गेंद के सामने फेहलुकवायो की एक नहीं चली और वह बोल्ड हो गये. नारायण ने अपने अगले ओवर में रोबी फ्राइलिंक (11) और जोंडो को लगातार दो गेंदों पर आउट करके हैट्रिक की संभावना बनाई लेकिन वह सफल नहीं हुए. जल्दी रन बनाने के प्रयास में जोनाथन वांडियर भी चलते बने और इसके बाद केकेआर के लिए जीत औपचारिकता रह गई.

इससे पहले आज केकेआर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही क्योंकि 34 रन के स्कोर तक पहुंचते पहुंचते उसके दो विकेट गिर गये.

डाल्फिंस के गेंदबाज रोबी फ्राइलिंक ने चौथे ओवर में कप्तान गौतम गंभीर (12) को पवेलियन भेजा जबकि क्रेग एलेक्जेंडर ने अगले ही ओवर में जाक कैलिस (06) को आउट किया.

लेकिन इसके बाद उथप्पा और पांडेय ने मोर्चा संभाला और डाल्फिंस के सभी गेंदबाजों पर खुलकर शाट खेले. एंडिले फेहलुकवायो द्वारा फेंके गये पारी के आठवें ओवर में पांडेय ने एक छक्के और एक चौके जबकि उथप्पा ने एक चौके की मदद से कुल 17 रन बटोरे. उथप्पा और पांडेय ने मिलकर पूरी पारी में डाल्फिंस के गेंदबाजों को राहत की सांस नहीं लेने दी और रन गति में निरंतर इजाफा किया. पांडेय ने कायले एबोट द्वारा फेंके गये पारी के 18वें ओवर में दो छक्कों और दो चौकों के जरिये 22 रन हासिल किये और यह ओवर पारी का सबसे खर्चीला ओवर साबित हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें