35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमृतनगर, रोटीबाटी, डालमिया में सुधरेगी जल सप्लाई

विभागीय अभियंताओं, जन प्रतिनिधियों संग बैठक की अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी ने रेल पुल के कारण हो रही परेशानियों के समाधान के लिए ली जायेगी रेल से एनओसी आसनसोल. कन्यापुर स्थित अड्डा कार्यालय में अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी की अध्यक्षता में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचइडी) इंजीनियरों की बैठक हुई. बैठक में अमृतनगर, रोटीबाटी, डालमिया […]

विभागीय अभियंताओं, जन प्रतिनिधियों संग बैठक की अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी ने
रेल पुल के कारण हो रही परेशानियों के समाधान के लिए ली जायेगी रेल से एनओसी
आसनसोल. कन्यापुर स्थित अड्डा कार्यालय में अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी की अध्यक्षता में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचइडी) इंजीनियरों की बैठक हुई. बैठक में अमृतनगर, रोटीबाटी, डालमिया इलाकों में पीएचइडी के वाटर प्रोजेक्टों द्वारा इलाकों में पेयजल सप्लाइ व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के मुद्दे पर चर्चा की गयी. अवसर पर पीएचइडी आसनसोल मंडल वन के कार्यपालक अभियंता काजल कुमार सरकार, सहायक अभियंता सब्यसाची भूइयां, परेश दत्त, तृणमूल नेता बादल मिश्र, बाबू राय, विनय मेहता, संजय दे, धीरज मुखर्जी आदि उपस्थित थे.
अड्डा चेयरमैन श्री बनर्जी ने कहा कि अमृतनगर, रोटीबाटी, डालमीया इलाकों में पीएचइडी के वाटर प्रोजेक्टों को लेकर वहां के स्थानीय निवासी जन प्रतिनिधि एवं पीएचइ इंजीनियरों की बैठक में इलाकों में पेयजल सप्लाइ को लेकर हो रही असुविधा को दूर करने पर चर्चा की गयी. रोटीबाटी में पीएचइडी के वाटर प्रोजेक्ट के पाइप लाइन बिछाये जाने के बावजूद कोवारपाडा के पास रेल पुल पड़ने के कारण रोटीबाटी इलाके में जल सप्लाइ बाधित हो रही है.
पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता श्री सरकार ने कहा कि रेल पुल के नीचे से अस्थायी पाइप लाइन गुजारकर इलाके में जल सप्लाइ किये जाने को लेकर रेल विभाग से अनुमति मांगी जायेगी. रोटीबाटी में वाटर प्रोजेक्ट पूरा किये जाने के बावजूद रेलपुल के कारण आ रही तकनीकी दिक्कतों के कारण प्रोजेक्ट का लाभ इलाके के निवासियों को नहीं मिल पा रहा है. अमृतनगर प्रोजेक्ट में अमृतनगर के बेलियाबथान, बल्लभपुर, नवचकगंज के कुछ इलाकों एवं कुछ आदिवासी इलाकों में पानी नहीं पहुंच रहा है या फिर कम प्रेशर से पानी पहुंचने के कारण इलाके के निवासियों को जरूरत के मुताबिक पेयजल नहीं मिल रहा है.
पाइप लाइन की मरम्मत एवं वाल्व की सफाई कर प्रेशर को बढ़ाने पर सहमति बनी. डालमीया स्थित पीएचइडी प्रोजेक्ट के तहत डालमीया इलाके के चेलोद, नीचू पाडा एवं बस्ती इलाकों में जल सप्लाइ न होने से इलाके में पेय जल को लेकर हाहाकार मचा है. पीएचइडी के अभियंताओं ने कहा कि अमृतनगर, रोटीबाटी, डालमीया तीनों इलाकों में इंजीनियरों की टीम जाकर निरीक्षण करेगी और रिपोर्ट के अनुसार जल सप्लाइ सामान्य बनाये जाने को लेकर काम की रणनीति बनायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें