27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुशर्रफ का यात्रा प्रतिबंध हटाने का आवेदन खारिज

इसलामाबाद:पाकिस्तान सरकार ने देशद्रोह के मामले में अभ्यारोपित पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ पर लगे यात्र प्रतिबंध को हटाने के संबंध में उनके आवेदन को खारिज कर दिया है. पूर्व राष्ट्रपति ने अपने उपर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाने की मांग की थी, ताकि वह अपने इलाज और बीमार मां से मिलने विदेश जा सकें. […]

इसलामाबाद:पाकिस्तान सरकार ने देशद्रोह के मामले में अभ्यारोपित पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ पर लगे यात्र प्रतिबंध को हटाने के संबंध में उनके आवेदन को खारिज कर दिया है. पूर्व राष्ट्रपति ने अपने उपर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटाने की मांग की थी, ताकि वह अपने इलाज और बीमार मां से मिलने विदेश जा सकें. गृह मंत्रलय ने 70 वर्षीय पूर्व सैन्य शासक को अपने फैसले के बारे में औपचारिक रूप से सूचित कर दिया है.

सरकार ने कहा कि जनहित में उनके आवेदन को स्वीकार नहीं किया जा सकता, क्योंकि विभिन्न अदालतों में उनके खिलाफ कई मामले लंबित हैं. सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय के एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से अपना नाम हटवाने के लिए मुशर्रफ अब न्यायपालिका का दरवाजा खटखटाएंगे. मुशर्रफ के आवेदन पर फैसले के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की बैठक के एक दिन बाद यह फैसला लिया गया है.

प्रधानमंत्री ने सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ और आइएसआई महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल जहीरुल इस्लाम से भी भेंट की. मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कथित रूप से सरकार को सलाह दी है कि मुशर्रफ को उपचार और उनकी बीमार मां की देखभाल के लिए संयुक्त अरब अमीरात जाने देने की अनुमति दे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें