32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Tech-Billionaires के ये अजीबोगरीब शौक जानकर हैरान हो जाएंगे आप

फोर्ब्स मैगजीन हर साल दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी करती है. खरबों रुपये की संपत्ति वाले इन लोगों के बारे में कई बार मन में ख्याल आता है कि ये लोग अपने पैसे कहां खर्च करते होंगे? आखिर इनके लिए किसी चीज के लिए बजट लिमिट लैसी कोई बात तो होती नहीं […]

फोर्ब्स मैगजीन हर साल दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी करती है. खरबों रुपये की संपत्ति वाले इन लोगों के बारे में कई बार मन में ख्याल आता है कि ये लोग अपने पैसे कहां खर्च करते होंगे? आखिर इनके लिए किसी चीज के लिए बजट लिमिट लैसी कोई बात तो होती नहीं होगी.

ऐसे में यह सोचना लाजिमी है कि कोई तो ऐसी चीज, ऐसी जगह होगी, जहां ये धनकुबेर अंपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा खर्च कर खुशी और सुकून महसूस करते हों. हम आपको यहां बताने जा रहे हैं ऐसी 10 अजीब चीजों के बारे में, जिनके खरीददार टेक-जगत की दुनिया के जाने-माने अरबपति हैं. आइए जानें-

Tesla के एलॉन मस्क की जेम्स बॉन्ड वाली सबमरीन कार (कीमत – 1 मिलियन डॉलर)

टेस्ला के संस्थापक और सीईओ एलॉन मस्क अपने मूडी मिजाज के लिए जाने जाते हैं. उनके अजीबोगरीब शौक की लिस्ट यूं तो लंबी है, लेकिन 1 मिलियन डॉलर में उनकी खरीदी लोटस एस्प्रिट सबमरीन कार सबसे खास है. यह कार आपने जेम्स बॉन्ड की मूवी ‘द स्पाय हू लव्ड मी’ में देखी होगी.

Oracle के लैरी एलिसन का हवाई आइलैंड (कीमत – 300 मिलियन डॉलर)

ओरेकल के संस्थापक ने साल 2012 में 300 मिलियन डॉलर खर्च कर हवाई स्थित लनाई आइलैंड खरीदा. लगभग 90,000 एकड़ क्षेत्र में फैले इस द्वीप पर दो फोर सीजन रिजॉर्ट्स बने-बसे हैं. जहां से प्रकृति की छटा देखते ही बनती है.

Facebook के मार्क जुकरबर्ग की 700 एकड़ प्रॉपर्टी (कीमत – 100 मिलियन डॉलर)

फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग अपने परोपकारी कामों के लिए जाने जाते हैं. इन्होंने मध्य प्रशांत महासागर में बसे कवाई द्वीप के उत्तरी भाग में 100 मिलियन डॉलरखर्च कर दो प्रॉपर्टीज खरीदी है. इनमें एक 393 एकड़ का बीच है और दूसरा 397 एकड़ का गन्ने का प्लांटेशन.

Google के लैरी पेज की लग्जरी याट (कीमत – 45 मिलियन डॉलर)

गूगलके को-फाउंडर लैरी पेज ने 45 मिलियन डॉलर खर्च कर सेंसेज लग्जरी याट खरीदी है. इससे पहले कि आप इसे पानी में चलनेवाला साधारण जहाज समझने की गलती करें, आपको बता दें कि इस याट पर हेलीपैड, 10 लग्जरी सुइट्स और जेट स्कीके साथ और भी कई सुविधाएं हैं.

RIL के मुकेश अंबानी का एंटीलिया (कीमत – 1 बिलियन डॉलर)

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का मुंबई स्थित घर एंटीलिया किसी परिचय का मोहताज नहीं है. 4 लाख स्क्वायर फुटमें फैला 27 तल्ले का यह मकान एक बिलियन डॉलर में बन कर तैयार हुआ था. अत्याधुनिक सुविधाओंसे लैस इस बिल्डिंग में नौ एलीवेटर्स, छह अंडरग्राउंड पार्किंग लेवल्स, एक बॉलरूम, तीन हेलीपैड्स हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें