1. home Home
  2. tech and auto
  3. royal enfield ceo vinod dasari resigns will provide affordable health care facility in the country with his wife ksl

रॉयल एनफील्ड के CEO विनोद दसारी ने दिया इस्तीफा, पत्नी संग देश में उपलब्ध करायेंगे सस्ती हेल्थ केयर सुविधा

ऑटोमोबाइल कंपनी रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद के दसारी ने गुरुवार को बड़ा एलान करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मालूम हो कि यह इस्तीफा 13 अगस्त से प्रभावी होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विनोद दसारी
विनोद दसारी
Eicher

चेन्नई : ऑटोमोबाइल कंपनी रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद के दसारी ने गुरुवार को बड़ा एलान करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मालूम हो कि यह इस्तीफा 13 अगस्त से प्रभावी होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनोद के दसारी अब पत्नी के नॉट फॉर प्रॉफिट हॉस्पिटल को ज्वाइन करेंगे. उनकी योजना देश में सस्ती हेल्थ केयर सुविधाएं उपलब्ध कराने की है.

आयशर मोटर्स लिमिटेड ने कहा है कि रॉयल एनफील्ड के पूर्णकालिक, अतिरिक्त निदेशक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में बी गोविंदराजन को पांच साल की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है. यह 18 अगस्त से प्रभावी होगा.

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद के साथ-साथ विनोद के दसारी ने आयशर मोटर्स के बोर्ड के कार्यकारी निदेशक के रूप में भी इस्तीफा दे दिया है. मालूम हो कि रॉयल एनफील्ड में सीईओ बनने से पहले विनोद के दसारी अशोक लेलैंड के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर थे. अशोक लेलैंड में साल 2005 में वह सीईओ बने थे.

गोविंदराजन कंपनी के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के लिए जून 2011 में वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उद्योग) के रूप में रॉयल एनफील्ड में शामिल हुए थे. पिछले दशक के दौरान वह रॉयल एनफील्ड की उत्पादन क्षमता को कई गुना बढ़ाने में सक्रिय भूमिका निभायी थी.

मालूम हो कि आयशर मोटर्स ने विनोद के दसारी के रॉयल एनफील्ड यूनिट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अप्रैल 2019 में नियुक्त करने की सूचना दी थी. विनोद के दसारी ने रॉयल एनफील्ड के सीईओ का कार्यभार तत्कालीन सिद्धार्थ लाल से लिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें