1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero motocorp extends hero bike hero scooter free service and warranty period by 2 months due to lockdown amid covid 19 2nd wave maruti suzuki hyundai toyota tata motors mahindra and mahindra yamaha honda motorcycle and scooters india too join the race rjv

Hero MotoCorp के 2-व्हीलर्स की फ्री सर्विस, वारंटी पीरियड दो महीने बढ़ी; कोरोना काल में इन कंपनियों ने भी ग्राहकों को दी राहत

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. Hero MotoCorp कोविड-19 और भारत के लगभग हर राज्य में लागू लॉकडाउन और प्रतिबंधों के बीच अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के लिए वारंटी और फ्री सर्विस पीरियड को बढ़ाने वाली कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गई है. Hero MotoCorp के अलावा दूसरी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भी अपनी सर्विसेज और वारंटी पीरियड को आगे बढ़ाया है. इसमें Maruti Suzuki, Hyundai, Toyota, Tata Motors, Mahindra and Mahindra, Yamaha और Honda Motorcycle and Scooters India जैसी ऑटो कंपनियां शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hero motocorp extends warranty and service period amid covid 2nd wave in India
hero motocorp extends warranty and service period amid covid 2nd wave in India
hero motocorp

Hero MotoCorp, 2 Wheelers, Free Service And Warranty: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. Hero MotoCorp कोविड-19 और भारत के लगभग हर राज्य में लागू लॉकडाउन और प्रतिबंधों के बीच अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के लिए वारंटी और फ्री सर्विस पीरियड को बढ़ाने वाली कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गई है. कंपनी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपनी सभी वारंटी और फ्री सर्विस की अवधि को दो महीनों के लिए बढ़ा दिया है.

देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि उसने कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपनी सभी वारंटी और नि:शुल्क सेवाओं की अवधि 60 दिनों के लिए बढ़ा दी है. कंपनी ने बताया कि अपने सभी मौजूदा ग्राहकों के फायदे के लिए उसने वर्तमान अवधि में बेकार जा रही सेवाओं की अवधि 60 दिनों के लिए बढ़ा दी है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अवधि यह सुनिश्चित करने के लिए बढ़ायी गयी कि ग्राहकों को इन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए जल्दबाजी में डीलर के पास जाने की जरूरत न पड़े. हीरो मोटोकॉर्प ने सोमवार से हरियाणा के गुरुग्राम एवं धारुहेरा और उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित अपने तीन संयंत्रों में आंशिक तौर पर कामकाज बहाल कर दिया.

किन ग्राहकों को होगा फायदा

इसका फायदा उन सभी टू-व्हीलर ग्राहकों को मिलेगा जिनके व्हीकल की फ्री सर्विस, वॉरंटी और एक्सटेंडेड वॉरंटी 1 अप्रैल 2021 और 31 मई 2021 को खत्म हो रही है या हो गई थी. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कई राज्यों में लॉकडाउन प्रतिबंधों के चलते आवाजाही बंद है, इसलिए 31 जुलाई 2021 तक हीरो मोटोकॉर्प के ग्राहकों ये सभी सर्विसेज मिलती रहेंगी.

इन कंपनियों ने भी बढ़ाया सर्विस - वारंटी पीरियड

Hero MotoCorp के अलावा दूसरी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भी अपनी सर्विसेज और वारंटी पीरियड को आगे बढ़ाया है. इसमें Maruti Suzuki, Hyundai, Toyota, Tata Motors, Mahindra and Mahindra, Yamaha और Honda Motorcycle and Scooters India जैसी ऑटो कंपनियां शामिल हैं. कंपनियों ने COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है.

कोरोना काल में इसलिए है यह जरूरी

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश हिला रखा है. हर रोज कोविड-19 संक्रमण के लगभग तीन लाख मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए देश के ज्यादातर हिस्सों में लॉकडाउन और प्रतिबंध लगाये गए हैं. इससे लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग अपने वाहनों का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. जाहिर है कि उनके वाहनों की सर्विसिंग भी नहीं हो पा रही है. ऐसे में ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनियों ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. (इनपुट : भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें