26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब वाईफाई से चार्ज होगा आपका आइफोन

नयी दिल्ली : स्मार्टफोन में नये-नये फीचर्स तो अपग्रेड होते जा रहे हैं, चार्जिंग की समस्या को कोई भी कंपनी दूर नहीं करपायी है. लेकिन खबर है कि अमेरिकी टेक कंपनी ऐपल अब वायरलेस चार्जिंग पर काम कर ही है, जिसके तहत अब आईफोन चार्ज करने के लिए चार्जर की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब यूजर्स […]

नयी दिल्ली : स्मार्टफोन में नये-नये फीचर्स तो अपग्रेड होते जा रहे हैं, चार्जिंग की समस्या को कोई भी कंपनी दूर नहीं करपायी है. लेकिन खबर है कि अमेरिकी टेक कंपनी ऐपल अब वायरलेस चार्जिंग पर काम कर ही है, जिसके तहत अब आईफोन चार्ज करने के लिए चार्जर की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब यूजर्स वाई-फाई राउटर के जरिये आईफोन चार्ज कर पायेंगे.

दो फ्रंट कैमरे और 4 जीबी रैम के साथ ओप्पो एफ-3 भारत में लांच, पढें इसमें क्या है खास

गौरतलब है कि ऐपल ने अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस में ड्यूल फ्रिक्वेंसी के साथ वायरलेस चार्जिंग ऐंड कम्यूनिकेशन सिस्टम के पेटेंट के लिए आवेदन किया है. यह एक ऐसा मेथड है, जिसके जरिये डेटा कम्यूनिकेशन के लिए डेडिकेटेड फ्रिक्वेंसी पर पावर ट्रांसफर कराया जा सकता है. इसमें पैच एंटेना को माइक्रोवेव फ्रिक्वेंसी पर वायरलेस पावर ट्रांसफर के लिए यूज किया जा सकता है या मिलिमीटर वेव कम्यूनिकेशन के लिए भी इसे यूज किया जा सकता है.

अगर यह पेटेंट हकीकत बना तो स्मार्टफोन की दुनिया में यह एक धमाकेदार बदलाव होगा. लेकिन खबरों की मानें तो कंपनी इस तकनीक को आईफोन 8 के साथ लांच नहीं करेगी. इसे लांच करने में अभी कुछ समय लग सकता है. बताया जाता है कि कंपनी अगले कुछ सालों में इस तकनीक को अपने प्रोडक्ट्स में इंटीग्रेट करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें