1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal coronavirus update the government changes the rules of death certificate and a nodal officer do be posted at the crematorium avh

बंगाल में कोरोना का तांडव, सरकार ने मृत्यु प्रमाण पत्र के नियमों में किया बदलाव, श्मशान घाट पर तैनात होंगे एक नोडल ऑफिसर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus News
Coronavirus News
PTI

Bengal Coronavirus Update: पश्चिम बंगाल में कोरोना का तांडव लगातार जारी है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 13000 नए केस मिले हैं. कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग एक्शन में है. विभाग ने अब कोरोना से होने वाली मौत को लेकर नया गाइडलाइन जारी किया है. वहीं श्मशान घाट पर एक नोडल अधिकारी की तैनाती का आदेश भी जारी किया गया है.

बांग्ला मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से मरने वाले मरीजों के प्रमाण पत्र देने के नियमों में कई बदलाव किए हैं. अब अगर किसी कोरोना मरीज की मृत्यु घर पर ही होती है तो उसे नजदीक के अस्पताल से प्रमाण पत्र आसानी से मिल जाएगा. वहीं अगर एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक ले जाने में अगर किसी कोरोना मरीज की मौत होती है तो पहले वाले अस्पताल को मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करना होगा.

श्मशान घाट पर नियुक्त होंगे नोडल अधिकारी- इधर, शहरी विकास विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा है कि सभी श्मशान घाट पर एक नोडल अधिकारी नियुक्त रहेंगे, जो अंतिम संस्कार की मॉनिटरिंग करेंगे. राज्य चिता जलाने को लेकर किसी भी तरह की लापारवाही के लिए इन अधिकारियों को ही जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटे में 12,876 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं एक दिन में 59 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 10,825 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को कुल एक्टिव मामले 74,737 दर्ज किए गए. राजधानी कोलकाता में कोरोना वायरस के 2830 मामले सामने आए हैं, जबकि 17 मरीजों की मौत हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें