1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal coronavirus latest update health department said several hospitals in bengal facing shortage of corona vaccines avh

कोरोना कहर के बीच बंगाल में खत्म हुआ वैक्सीन का स्टॉक? कई जगहों पर रोका गया सेकेंड फेज का वैक्सीनेशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona vaccine
Corona vaccine
Twitter

बंगाल में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच वैकेसीन के स्टॉक खत्म होने की सूचना आ रही है. बताया जा रहा है कि राज्य के कई अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है, जिस वजह से स्वास्थ्य विभाग ने सेकेंड फेज में पड़ने वाले टीकाकरण पर रोक लगाने के लिए कहा है.

समाचार एजेंसी ने स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि बंगाल में वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है. अधिकारी ने आगे कहा कि केंद्र सरकार को इस स्थिति की जानकारी दी गई है और सोमवार तक टीके की खेप मिलने की उम्मीद है. अधिकारी ने आगे बताया, ‘पश्चिम बंगाल में कई अस्पतालों में टीकाकरण अभियान या तो रोक दिया गया है या फिर मौजूद सीमित खेप से काम चलाया जा रहा है.'

रिपोर्ट में एमआरआई अस्पताल के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से बताया कि राज्य सरकार ने वैक्सीन की मौजूदा कमी के मद्देनजर अस्पतालों से टीकाकरण प्रक्रिया की गति धीमी रखने को कहा है. उन्होंने कहा कि हमने अस्पतालों को कहा है कि पहले फेज में जो टीका लेंगे, उन्हें पहले दे दिया जाए.

राज्य में करीब 400 कोरोना केस- कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना ने फिर रिकॉर्ड बनाया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,398 नये मामले दर्ज किये गये हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों की मौत भी हुई है. राज्य में पिछले 10 दिनों में कोरोना के केस लगातार बढ़ता जा रहा है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें