1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal corona restrictions extended till january 31 only 200 people attend wedding ceremony rts

पश्चिम बंगाल में 31 जनवरी तक बढ़ाई गई पाबंदियां, शादी समारोह में 200 लोग ही हो सकेंगे शामिल

पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ममता बनर्जी सरकार ने लागू प्रतिबंधों को 31 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया है. साथ ही शादी समारोहों में 200 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
pti

West Bengal corona restrictions: देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच पाबंदियां का दौर जारी है. दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक के अलावा पश्चिम बंगाल में संक्रमण दर काफी तेजी से बढ़ रहा है. इस बीच पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए नई पाबंदियों का ऐलान किया है. राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि एक बार में अधिकतम 200 लोगों या हॉल/स्थल में 50 फीसदी बैठने की क्षमता, जो भी कम हो, के साथ विवाह समारोहों को अनुमति दी गई है. इसके अलावा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुले स्थानों में बहुत ही प्रतिबंधित तरीके से मेलों की अनुमति दी जा सकती है.

आदेश के अनुसार राज्य में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत लागू प्रतिबंधों को 31 जनवरी, 2022 तक बढाया गया है. आपको बता दें कि शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में 22,645 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से 28 लोगों की मौत हो गयी है. राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1,45,483 हो गयी है. पॉजिटिविटी रेट 31.14 फीसदी हो गयी है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में संक्रमण दर अन्य राज्यों की तुलना में काफी ज्यादा है.

वहीं, पूरे भारत में कोरोना का संक्रमण काफी तेज हो गया है. देश भर में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,68,833 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1,22,684 रिकवरी हुईं और 402 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के अबतक करीब 6041 मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 157.87 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध कराई गई है. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 14.84 करोड़ से ज़्यादा डोज़ उपलब्ध है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें