1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. viral audio john barla took rs 50 lakhs bribe tmc alleges bjp defends union minister mtj

Viral Audio: केंद्रीय मंत्री जॉन बारला ने ली 50 लाख रुपये की रिश्वत!

John Barla News|West Bengal News|नये मंत्री जॉन बारला ने बहुत कम समय में एक बड़ा घर बनाने के लिए बहुत पैसा खर्च किया है. एक सांसद के रूप में उन्हें इतने कम समय में इतना पैसा कहां से मिला?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय मंत्री और अलीपुरदुआर के भाजपा सांसद जॉन बारला
केंद्रीय मंत्री और अलीपुरदुआर के भाजपा सांसद जॉन बारला
Prabhat Khabar

अलीपुरदुआर (जितेंद्र पांडेय): हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल किये गये उत्तर बंगाल (North Bengal) के भाजपा सांसद जॉन बारला (BJP MP John Barla) पर 50 लाख रुपये रिश्वत लेने का संगीन आरोप लगा है. आरोप लगाया है पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी ने एक ऑडियो टेप (Audio Tape) जारी करके अलीपुरदुआर (Alipurduars) से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री जॉन बारला (Union Minister John Barla) पर यह आरोप लगाये हैं.

अलीपुरदुआर जिला तृणमूल (All India Trinamool Congress) कार्यालय में गुरुवार (29 जुलाई) को तृणमूल कांग्रेस (AITC) के नेता गंगा प्रसाद शर्मा (पहले भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष थे) ने केंद्रीय मंत्री पर यह सनसनीखेज आरोप लगाया. श्री शर्मा ने कहा कि नये मंत्री ने बहुत कम समय में एक बड़ा घर बनाने के लिए बहुत पैसा खर्च किया है. एक सांसद के रूप में उन्हें इतने कम समय में इतना पैसा कहां से मिला?

गंगा प्रसाद शर्मा ने एक ऑडियो टेप का हवाला दिया और कहा कि इस ऑडियो के वायरल होने के बाद पता चलता है कि उन्होंने (केंद्रीय मंत्री जॉन बारला ने) घूस के पैसे से यह सब किया. उन्होंने कहा खुद आदिवासी होने के बावजूद एक आदिवासी महिला के यौन शोषण की घटना को दबाने के एवज में उन्होंने एक व्यवसायी से ये पैसे रिश्वत के रूप में लिये थे.

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी के अलीपुरदुआर के जिला उपाध्यक्ष जयंत राय ने इस टेप की सत्यता पर सवाल खड़े किये. उन्होंने कहा कि एक ऑडियो टेप जारी किया गया है, जिसमें कथित तौर पर जॉन बारला की आवाज बतायी जा रही है. जयंत राय ने कहा कि अभी यह आरोप है. इसकी सत्यता प्रमाणित नहीं हुई. अगर तृणमूल कांग्रेस इसकी सत्यता प्रमाणित कर देती है, तो पार्टी इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी.

भ्रष्टाचार साबित नहीं हुआ- भाजपा

अलीपुरदुआर जिला भाजपा के उपाध्यक्ष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की ओर से जो टेप जारी किये गये हैं, उससे कुछ प्रमाणित नहीं होता. टेप में न तो जॉन बारला की आवाज है, न ही उनके पीए की. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने जिस तरह का वॉयस रिकॉर्ड सामने रखा है, वह हास्यास्पद है. इस वॉयस रिकॉर्ड से जॉन बारला के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की बात साबित नहीं होती. इस संबंध में अब तक जॉन बारला ने कोई बयान नहीं दिया है. प्रभात खबर की ओर से संपर्क करने की कोशिश की गयी, तो केंद्रीय मंत्री ने फोन रिसीव नहीं किया.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें