1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. two bangladeshi national arrested from kolkata residing near house of west bengal fire brigade minister sujit bose mtj

बंगाल में मंत्री के घर के पास से दो बांग्लादेशी गिरफ्तार, हिंदू नाम से रह रहे थे श्रीभूमि में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लेक टाउन थाना की पुलिस ने बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार
लेक टाउन थाना की पुलिस ने बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार
Prabhat Khabar

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पंजाब के दो गैंगस्टर के एनकाउंटर के बाद अब दो बांग्लादेशी नागरिकों की गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया है. इनकी गिरफ्तारी विधाननगर के लेक टाउन थाना क्षेत्र से हुई है. इनके पास से आधार कार्ड बरामद हुए हैं. इनका बैंक अकाउंट भी खुल चका है. दोनों बंगाल के दमकल मंत्री सुजीत बोस के मकान के पास ही लंबे अरसे से रह रहे थे.

गिरफ्तार किये गये दोनों बांग्लादेशी नागरिक हिंदू नाम से लेक टाउन स्थित श्रीभूमि में रह रहे थे. शनिवार की देर रात गश्त पर निकले पुलिस अधिकारियों को इन पर संदेह हुआ. दोनों से जब पहचान पत्र मांगा गया, तो इन्होंने आधार कार्ड दिया. गश्ती दल संदेह के आधार पर इन्हें लेक टाउन थाना ले गयी और वहां तफ्तीश की, तो इन्होंने बताया कि ये लोग बांग्लादेशी नागरिक हैं.

इनमें से एक ने अपना नाम आराफुल इसलाम और दूसरे ने मनी गाजी बताया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इनका आधार कार्ड फर्जी है. गिरफ्तार दोनों बांग्लादेशी नागरिकों से पुलिस पता करने में जुटी है कि ये लोग किस मकसद से भारत आये. कब भारत आये और कैसे इन्होंने फर्जी आधार कार्ड के आधार पर बैंक में खाता खोल लिया.

लेक टाउन थाना की पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिकों आराफुल इसलाम और मनी गाजी को रविवार को विधाननगर महकुमा अदालत में पेश किया.

पंजाबी गैंगेस्टर्स के मामले में हो रहे चौंकाने वाले खुलासे

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट अंतर्गत ही न्यूटाउन के शापूरजी आवासन में छापेमारी के दौरान राज्य पुलिस की एसटीएफ के साथ पंजाब के दो गैंगेस्टर जयपाल सिंह भुल्लर और जसप्रीत सिंह जस्सी की मुठभेड़ हो गयी थी. एसटीएफ के जवानों ने दोनों अपराधियों को मार गिराया था, लेकिन इसमें कोलकाता पुलिस के एक इंस्पेक्टर भी जख्मी हो गये थे. इस मामले में लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें