1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. suvendu adhikari convoy attacked in nandigram on second phase voting in bengal bjp leader termed tmc rule as jungleraj mtj

नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला, भाजपा नेता बोले, बंगाल में जंगलराज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Suvendu Adhikari
Suvendu Adhikari
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान ही नंदीग्राम विधानसभा सीट से तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला हो गया. हमले के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल में जंगलराज चल रहा है.

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जंगलराज चल रहा है. कहा कि जिन लोगों ने हमले किये हैं, उनमें इतनी हिम्मत नहीं है कि सामने से आकर अधिकारी पर वार कर सकें. इसलिए उनके चले जाने के बाद पीछे आ रही गाड़ी पर हमला किया गया. श्री अधिकारी ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय बलों के जवानों से संपर्क किया, जिसके बाद गाड़ी में मौजूद लोगों को बचाया जा सका.

बताया जा रहा है कि मीडियाकर्मियों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गयी है. शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया कि जिन लोगों ने हमला किया है, वे खास समुदाय के हैं और पाकिस्तानी हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग बांग्लादेश के ‘जय बांग्ला’ नारे का समर्थन कर रहे हैं, वे ही हमले कर रहे हैं. श्री अधिकारी ने साथ ही यह भी कहा कि उन्हें इसका कोई लाभ नहीं होने वाला.

हमले से नहीं डरेगी भाजपा : दिलीप

शुभेंदु अधिकारी पर हुए हमले पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने तीखी प्रतिक्रिया दी. कहा कि भारतीय जनता पार्टी इसलिए लड़ रही है, ताकि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था का शासन और लोकतंत्र को बहाल किया जा सके. चुनाव के दिन भी जिस तरह से हमले हो रहे हैं, शुभेंदु अधिकारी पर पथराव किया गया है, यह तृणमूल कांग्रेस की संस्कृति को दर्शाता है. भाजपा बंगाल के लोगों को इसी संस्कृति से मुक्ति दिलाने के लिए काम कर रही है.

श्री घोष ने कहा कि बंगाल के लोग भाजपा के साथ हैं. उन्होंने दावा किया कि पहले चरण में बड़े पैमाने पर मतदान हुआ था. दूसरे चरण में उससे भी ज्यादा वोटिंग होगी. कहा कि घुसपैठिये और पाकिस्तान परस्त लोग भाजपा पर हमले कर रहे हैं. उनके दिन अब लद गये हैं.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने जिस शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है, वह उनके (ममता बनर्जी के) पूर्व सिपहसालार रह चुके हैं. अब उनके काफिले पर भी हमले हो रहे हैं. जिला के अधिकारियों ने बताया कि शुभेंदु अपनी गाड़ी लेकर आगे चले गये थे और पीछे मौजूद गाड़ी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. पूरे मामले की जांच की जायेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें