26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी में साइबर थाना का उद्घाटन

जलपाईगुड़ी : आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी मामलों को दायर कर उनकी विस्तृत जांच की सुविधा के लिये जिला पुलिस विभाग ने स्वतंत्र साइबर थाने का शुभारंभ किया. सोमवार को जलपाईगुड़ी के एसपी अभिषेक मोदी ने फीता काटकर साइबर थाने का शुभ उद्घाटन किया. उल्लेखनीय है कि राज्य के कई अन्य जिलों में भी साइबर थाने […]

जलपाईगुड़ी : आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी मामलों को दायर कर उनकी विस्तृत जांच की सुविधा के लिये जिला पुलिस विभाग ने स्वतंत्र साइबर थाने का शुभारंभ किया. सोमवार को जलपाईगुड़ी के एसपी अभिषेक मोदी ने फीता काटकर साइबर थाने का शुभ उद्घाटन किया. उल्लेखनीय है कि राज्य के कई अन्य जिलों में भी साइबर थाने चालू किये गये हैं.

साइबर थाना चालू होने से पीड़ित अब सीधे साइबर थाने में ही शिकायत दर्ज करा सकेंगे. पहले कोतवाली समेत विभिन्न थानों के साइबर मामले साइबर सेल को अग्रसारित किया जाता था. लेकिन अब सीधे ये मामले साइबर थाने में दर्ज कराये जा सकेंगे. गौरतलब है कि अन्य अपराधों की तरह इंटरनेट और स्मार्ट फोन के जरिये अपराध भी बढ़ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 के अप्रैल में जलपाईगुड़ी के कोतवाली थाना परिसर के एक भवन में साइबर सेल चालू किया गया था. उस समय एक एसआई अधिकारी और कई पुलिसकर्मी इस सेल में कार्यरत थे. एसपी अभिषेक मोदी ने बताया कि एक इंसपेक्टर रैंक के अधिकारी को इस साइबर थाने का दायित्व दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें