1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi to do aerial survey after yaas cyclone havoc cm mamata has also program to know about damage abk

यास से हुए नुकसान का जायजा लेंगे पीएम मोदी, सीएम ममता बनर्जी का भी 28 मई को कई इलाके में दौरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यास से हुए नुकसान का जायजा लेंगे पीएम मोदी
यास से हुए नुकसान का जायजा लेंगे पीएम मोदी
सोशल मी़डिया

Yaas Cyclone Update: पश्चिम बंगाल में यास चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. राज्य की ममता सरकार का कहना है यास चक्रवात के कारण 15,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. चक्रवात के कारण तीन लाख से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा है. वहीं, 1 करोड़ लोग किसी ना किसी रूप में यास चक्रवात से प्रभावित हुए हैं. इसी बीच खबर आई है कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में आए यास चक्रवात के बाद पैदा हुए हालात का शुक्रवार को जायजा लेंगे. दोनों विशेष हेलीकॉप्टर से नुकसान का आकलन करेंगे.

राज्यपाल धनखड़ ने सरकार को सराहा 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चक्रवात यास के बाद राज्य सरकार के राहत और बचाव कार्य की सराहना की है. बंगाल विधानसभा चुनाव रिजल्ट के बाद राज्य में जारी हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी के बीच तनातनी देखी जा चुकी है. इसी बीच आपदा की घड़ी में राज्य सरकार के राहत कार्यों को मिली राज्यपाल की तारीफ काफी मायने रखती है. आपदा के समय दोनों नेताओं ने आपसी विवाद को भुला दिया और साथ खड़े नजर आए हैं. इसके पहले बीजेपी के दिग्गज नेता दिलीप घोष सरकार की तारीफ कर चुके हैं.

ओडिशा से पश्चिम बंगाल आएंगे पीएम... 

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. इस दौरान चक्रवात यास से हुए नुकसान का जायजा लेंगे. पीएम मोदी सबसे पहले भुवनेश्वर जाएंगे और वहां पर समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद बालासोर, भद्रक और पूर्वी मिदनापुर का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके बाद बंगाल में भी समीक्षा बैठक करेंगे. जबकि, सीएम ममता बनर्जी भी शुक्रवार को उत्तर 24 परगना के संदेशखली, धामाखाली के दौरे पर जा रही हैं. नुकसान का जायजा लेने के बाद ममता बनर्जी हिंगलगंज में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी. इसके बाद वो समीक्षा बैठक करने के लिए हवाई मार्ग से दक्षिण 24 परगना भी जाएंगी. इसके अलावा वो हवाई मार्ग से पूर्वी मेदिनीपुर का सर्वेक्षण करके दीघा जाएंगी. यहां पर वो 29 मई को समीक्षा बैठक करेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें