1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. more than 200 arrested in bengal violence case police registered 42 firs pyu

Bengal Violence: बंगाल हिंसा से जुड़े मामले में 200 से अधिक गिरफ्तार, पुलिस ने 42 FIR किए दर्ज

बंगाल पुलिस ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है और 42 मामले दर्ज किए हैं. इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है. फिलहाल नकाशीपारा में धारा 144 लागू है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
DGP Manoj Malviya
DGP Manoj Malviya
twitter

पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय (DGP Manoj Malviya) ने सोमवार को कहा कि राज्य के उन हिस्सों में स्थिति नियंत्रण में है, जहां भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के विवादास्पद टिप्पणी को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है और 42 मामले दर्ज किए हैं. मालवीय ने यहां पश्चिम बंगाल पुलिस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, अब स्थिति नियंत्रण में है.

नकाशीपारा में धारा 144 लागू

भारतीय जनता पार्टी के दो निलंबित नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ हावड़ा और मुर्शिदाबाद (Howrah and Murshidabad) सहित राज्य के कुछ जिलों में विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था. हालात के मद्देनजर प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी थी, लेकिन अब इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है. फिलहाल नकाशीपारा में धारा 144 लागू है.

उपद्रवियों पर की जायेगी कड़ी कार्रवाई

सोमवार को मीडिया से एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिंसे में शामिल उपद्रवियों को बख्शा नहीं जायेगा. पुलिस धिकतम सजा सुनिश्चित करेगी. उन्होंने कहा स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि शांति लौट आए और स्थिति से निपटने के लिए बहुत दृढ़ हैं. वहीं, लोगों से अफवाह फैलाने से बचने की भी अपील की है.

पुलिस ने नुपुर शर्मा को किया तलब

कोलकाता पुलिस ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. अधिकारी ने बताया कि उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए 20 जून को नारकेलडांगा पुलिस थाने में पेश होने के लिए कहा गया है. टेलीविजन पर एक बहस कार्यक्रम के दौरान की गई शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के कारण देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गये. तृणमूल कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव अबुल सोहैल ने भी शर्मा की टिप्पणी को लेकर कोंटाई पुलिस थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें