33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कृषक सेतु शनिवार से एक ओर बंद करने का निर्णय

बर्दवान से दक्षिण दामोदर तक करीब 300 बसों का होता है आना-जाना सेतु की मरम्मत पर खर्च होंगे 57 लाख रुपये बर्दवान : अगले शनिवार से दामोदर नदी पर कृषक सेतु के एक लेन बंद कर एक्सपैनशन ज्वायेंट का कामकाज शुरु किया जायेगा. इस दौरान शुक्रवार पुलिस, प्रशासन और लोकनिर्माण दफ्तर के अधिकारियो ने बैठक […]

बर्दवान से दक्षिण दामोदर तक करीब 300 बसों का होता है आना-जाना

सेतु की मरम्मत पर खर्च होंगे 57 लाख रुपये

बर्दवान : अगले शनिवार से दामोदर नदी पर कृषक सेतु के एक लेन बंद कर एक्सपैनशन ज्वायेंट का कामकाज शुरु किया जायेगा. इस दौरान शुक्रवार पुलिस, प्रशासन और लोकनिर्माण दफ्तर के अधिकारियो ने बैठक की. इसी तरह खंडघोष पंचायत समिति के समाग्रह में भी बैठक आयोजित हुआ.

यहा रायना एक व दो नंबर और खंडघोष के प्रखंड विकास अधिकारियो, बर्दवान सदर अनुमंडल अधिकारी, डीएसपी ट्रैफिक, खंडघोष के विधायक सहित राईस मिल मालिक संगठन के प्रतिनिधि और व्यवसायी संगठन के प्रतिनिधिया मौजूद रहे. व्यवसायी और राईस मिल मालिकों की ओर से दो महीने के लिए प्रतिकल्प सडक भनाने का मांग किया गया.

गौरतलब है कि 31 दिसबंर को कृषक सेतु में एक्सपैनशन ज्वायंट मरम्मत करने का दिनांक तय रहा. इस दौरान जिलाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने एक फर्मान जारी किया था. 12 फरवरी से माध्यमिक परीक्षा रहने पर कृषक सेतु मरम्मत का काम पीछे करने का फैसला किया गया।उस वक्त प्रशासन ने माध्यमिक परीक्षा के बाद सेतू संकार करने का निर्णय लिया गया था. इस दौरान जिलाप्रशासन ने शनिवार से सेतु का मरम्मत को लेकर सूचना जारी की.

सूत्रो के मुताविक लगभग दो महीने तक एक लेन बंद कर सेतु का मरम्मत किया जायेगा. प्रशासन से जानकारी मिली कि कृषक सेतू के मरम्मत के साथ बर्दवान आरामबाग रोड में पिच कार्य किया जायेगा. बर्दवान से दक्षिण दामोदर तक लगभग 300 बसों का विभिन्न रूट में आवाजाही होता है.

स्थानीय निवासियों के मुताविक अगले 28 फरवरी से राज्यभर मै उच्च माध्यमिक परीक्षा शुरु हो रही है. दक्षिण दामोदर के कोई स्कूल का परीक्षाकेंद्र बर्दवान में नहीं पड़ता है. बावजूद रायना एक व दो, खंडघोष सहित अन्य इलाको मे आधे से अधिक शिक्षक बर्दवान से रोजाना आवाजाही करते हैं. लोक निर्माण दफ्तर के बर्दवान डिविशन टू कार्यालय सूत्रो के मुताविक 57 लाख रुपये के जरिए कृषक सेतु के 12 एक्सपैनशन ज्वायंट में से 11 का मरम्मत होना है.

नैहाटी के एक ठेकेदार संस्था को काम के जिम्मेदारी दिया गया. दो महीने यह कामकाज होगी. लोक निर्माण दफ्तर के एसिस्टेंट इंजीनियर सूदीप मुखार्जी ने बताया कि शनिवार से दामोदर नदी पर क्रषक सेतु का एक्सपानशन जयंट का काम शुरु होगा। इस दौरान जिलाधिकारी बिझप्ति जारी किया, पुलिस प्रशासनक साथ बैठक किया गया. पुलिस के साथ चर्चा कर सेतु संस्कार का काम शुरु होनेवाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें